×

कार में Helmet नहीं पहनने पर कट गया #Challan, टोटल में भी की गड़बड़

कार में Helmet नहीं पहनने पर कट गया #Challan, टोटल में भी की गड़बड़

- Advertisement -

पानीपत। बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए सरकार ने ट्रैफिक रूल तो कड़े कर दिए हैं लेकिन अभी भी लापरवाही जारी है। कई जगह लोग लापरवाही कर रहे हैं तो कहीं प्रशासन। नो पार्किंग एरिया में कार खड़ी करने पर तो चालान (#Challan) कटता आपने देखा होगा, लेकिन बिना हेलमेट के कार चालक का चालान कटता आपने कभी नहीं देखा होगा। हरियाणा में पानीपत (Panipat) में ऐसा ही कुछ हुआ है।


यह भी पढ़ें: Sirmaur में परिवहन विभाग की कार्रवाई, ओवरलोड 12 वाहनों से वसूला 98 हजार जुर्माना

जानकारी के अनुसार समालखा रेलवे रोड पर एक क्लीनिक के सामने खड़ी कार का नो पार्किंग के साथ चालक के हेलमेट नहीं पहनने का भी चालान काट दिया गया और चालान ऑनलाइन कार मालिक के घर भेज दिया गया। बापौली के रहने वाले कार मालिक प्रवीन कुमार ने कार अपने दोस्त को दी थी, जिसे वह अपनी ढाई साल की मूक-बधिर बेटी का इलाज कराने लिए ले गया था। प्रवीन ने बताया कि पांच दिन पहले उसके मोबाइल पर मैसेज के साथ ऑनलाइन (Online) चालान पहुंचा।

कार की गलत पार्किंग के लिए 1500 रुपए जुर्माना लगाने के साथ ही चालक के हेलमेट ना पहनने पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। दोनों जुर्माना राशि मिलकर 2500 रुपए होती है। यह भी 3500 रुपए दिखाई गई। दोस्त से पूछने पर उसने भी पुलिस द्वारा किसी तरह का चालान काटे जाने की जानकारी होने से मना कर दिया। प्रवीन के मुताबिक चालान में कार की फोटो है, उसमें कोई नहीं बैठा है फिर भी कार में हेलमेट (Helmet) ना पहनने का चालान कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस गलती को नहीं सुधारा गया तो वह सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज कराएंगे। मामले को लेकर हाईवे ट्रैफिक पुलिस चौकी प्रभारी सब निरीक्षक राजेश कुमार का कहना है कि यह प्रकरण उनके संज्ञान में आया। जांच की तो पता चला कि लिपिक की गलती से ऐसा हुआ, इसे ठीक करवा दिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है