Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Sirmaur: पेयजल संकट को लेकर ग्रामीणों की नारेबाजी, डेढ़ घंटे NH जाम

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खुलवाया जामए जलशक्ति विभाग व प्रशासन को चेताया

Sirmaur: पेयजल संकट को लेकर ग्रामीणों की नारेबाजी, डेढ़ घंटे NH जाम

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर (Sirmaur) जिला के पच्छाद उपमंडल के नैनाटिक्कर में पेयजल समस्या (Drinking Water Problem) इन दिनों क्षेत्र वासियों के लिए भारी परेशानी का सबब बनी हुई है। जिससे परेशान होकर ग्रामीणों का सब्र इस कदर टूटा कि उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक नेशनल हाईवे (NH) में जाम लगा दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने जलशक्ति विभाग के प्रति रोष प्रदर्शन (Protest) कर नारेबाजी की।



आखिरकार लंबे जाम को खुलवाने के लिए सराहां से पुलिस को आना पड़ा, जिन्होंने जैसे तैसे ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम तो खुलवा दिया, लेकिन ग्रामीण इस बात पर अड़े रहे कि जब तक विभाग प्रशासन मौके पर आकर उनकी पानी की समस्या नहीं सुनता वह नही हटेगें। गौर हो कि नैना टिक्कर (Naina Tikkar) ग्राम वासियों ने लगातार विभाग तथा प्रशासन को अपनी इस समस्या से अवगत करवाया, लेकिन ना तो विभाग ने इस तरफ कोई ध्यान दिया और ना ही प्रशासन द्वारा कोई कदम इस और उठाया गया है।

यह भी पढ़ें: #Farmersprotest : शाहजहांपुर बॉर्डर में पुलिस का किसानों पर लाठीचार्ज, NH पर 5 किमी लंबा जाम

इसके चलते शनिवार को ग्रामवासियों का गुस्सा फूटा और उन्होंने डेढ़ घंटे तक नेशनल हाईवे 907 जाम कर दिया। इसके बाद मुसाफिरों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा। लोगों की मांग थी कि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समस्या का समाधान करें। वहीं, मौके पर विभाग के सहायक अभियंता प्रदीप ठाकुर ने लोगों से इस समस्या को सुलझाने की बात की। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से एक पंप खराब पड़ा था, जिस वजह से यह समस्या आई है, लेकिन मौके पर पुराने पंप को भी रिपेयर कर दिया गया है तथा नया पंप भी ले लिया गया है और कल पानी की सप्लाई दे दी जाएगी। एसडीएम (SDM) शशांक गुप्ता ने कहा कि नैनाटिक्कर में पेयजल समस्या को लेकर लोगों द्वारा किए गए जाम को उन्होंने मौके पर जाकर खुलवाया। उन्होंने कहा कि लोगों की इस समस्या को लेकर 11 जनवरी को नैनाटिक्कर में विभागीय अधिकारियों की बैठक रखी गई है। बैठक में पेयजल समस्या के पूर्णतया समाधान के लिए चर्चा की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है