Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

हिमाचल : स्वास्थ्य विभाग में 464 पदों पर हो रही भर्ती, जल्द करें आवेदन

कमला नेहरू अस्पताल में भरे जाएंगे 164 पद, 20 स्टाफ नर्सें भी बदलीं

हिमाचल : स्वास्थ्य विभाग में 464 पदों पर हो रही भर्ती, जल्द करें आवेदन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में 464 पदों पर भर्ती (Recruitment) होने जा रही है। इसमें अकेले 164 पद शिमला के कमला नेहरू मातृ शिशु अस्पताल में भरे जाएंगे। कमला नेहरू अस्पताल (Kamala Nehru Hospital) में 164 पदों पर होने वाली भर्ती विभिन्न श्रेणियों में की जाएगी। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। इन 164 पदों में एक पद चिकित्सा अधिकारी (Medical Officer) का ब्लड बैंक में अनुबंध आधार पर भरा जाएगा। इसके अलावा मल्टी ग्रेड टू के दस पद अनुबंध आधार पर (On Contract Basis), मेट्रन का एक पद पदोन्नति, वार्ड सिस्टर के दस पद पदोन्नति आधार पर भरे जाएंगे। इनमें स्टाफ नर्स के 53 पद, फार्मासिस्ट के तीन पद, रेडियोग्राफर दो पद, डाइटिशियन एक पद, ओटी, आठ पद, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता चार पद, मिड वाईफ छह पद, वरिष्ठ सहायक छह पद, क्लर्क व जेओए के चार पद, चतुर्थ श्रेणी के 50 पद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:नौकरी चाहिए तो 8 अगस्त को पहुंचे शिमला के पंथाघाटी, 30 पदों पर होगी भर्ती

वहीं स्वास्थ्य विभाग इसके अलावा 300 पदों पर भी भी भर्ती करेगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए आवेदन (Application) आमंत्रित किए हैं। यह सभी 300 पद अटल मेडिकल एवं रिसर्च यूनिवर्सिटी (Atal Medical and Research University) में चिकित्सा अधिकारियों के अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में चिकित्सा सामान्य अधिकारी सामान्य विंग राजपत्रित के 300 पदों की अनुबंध आधार पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए विभाग ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। जो कि 22 अगस्त तक चलेगी। उन्होंने बताया कि 30 अगस्त से प्रवेश पत्र जारी करने की प्रक्रिया शुरू होगी। जबकि इन पदों पर भर्ती परीक्षा चार सितंबर को होगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: कृषि विवि में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के पदों पर हो रही भर्ती, मांगे आवेदन

20 स्टाफ नर्स का तबादला

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों की 20 स्टाफ नर्सों के तबादला आदेश जारी किए हैं। आइजीएमसी शिमला से आठ, चंबा मेडिकल कालेज से आठ, नाहन मेडिकल कालेज से दो और टांडा मेडिकल कालेज से एक स्टाफ नर्स को स्थानांतरण किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है