Covid-19 Update

3,06, 269
मामले (हिमाचल)
2,98, 086
मरीज ठीक हुए
4161
मौत
44,190,697
मामले (भारत)
591,602,347
मामले (दुनिया)

पासपोर्ट दफ्तर में सरकारी नौकरी चाहते हैं तो 6 अगस्त तक करें आवेदन

24 पदों पर की जानी है भर्ती, ऑफलाइन मोड में ही भेजनी होगी एप्लीकेशन

पासपोर्ट दफ्तर में सरकारी नौकरी चाहते हैं तो 6 अगस्त तक करें आवेदन

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत सरकार (Indian government) भारत सरकार के विदेश मामलों के मंत्रालय के सेंट्रल पासपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (सीपीओ) ने भारत में विभिन्न कार्यालयों में कई पोस्टों की भर्ती के लिए एक एडवरटाइजमेंट रिलीज की है। इसमें पासपोर्ट ऑफिसों में 24 पद भरे जाएंगे। इसके ऑफलाइन मोड (offline mode) में आवेदन 6 अगस्त 2022 तक करना होगा। संगठन की ओर से 7 जुलाई 2022 को जारी नोटिस में मदुरई में पासपोर्ट अधिकारी की एक पोस्ट और बरेली, अमृतसर (Amritsar), जालंधर, जम्मू, रायपुर, नागपुर (Nagpur), पणजी, शिमला, श्रीनगर, सूरत, पुणे और अन्य शहरों में डिप्टी पासपोर्ट अधिकारी के कुल 23 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए भर्ती प्रतिनियुक्ति के आधार पर की जानी है। इसका अर्थ यह है कि निर्धारित काडर और स्केल पर नियमित तौर पर पहले से काम कर रहे मुलाजिम ही आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा।

यह भी पढ़ें:IB में 766 पदों को भरने के लिए निकाली गई भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

वहीं यूपीपीसीएल कंप्यूटर सहायक भर्ती 2022 के लिए आवेदन वेबसाइट (Website) पर किए जा सकते हैं। अतः सेंट्रल पासपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (सीपीओ) में पासपोर्ट अधिकारी और डिप्टी पासपोर्ट अधिकारी की पोस्टों की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट passportindia.gov.in से भर्ती एडवरटाइजमेंट डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए फार्म विज्ञापन में ही दिया गया है। इस फार्म को भरकर साथ में मांगे गए दस्तावेज भी संलग्न करने होंगे। आवेदन ऑफलाइन मोड पर ही भरे जाने हैं और इनकी अंतिम तारीख 30 दिनों के भीतर-भीतर यानी 6 अगस्त 2022 होगी। पासपोर्ट ऑफिसर पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को पैरेंट कैडर या डिपार्टमेंट (Department) में नियमित आधार पर कम से कम पांच वर्ष की सर्विस में कार्यरत होना चाहिए। साथ हीए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए एवं सम्बन्धित कार्य का कम से कम 9 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। इसी प्रकार, डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को समान कैडर में पांच साल नियमित सर्विस के साथ स्नातक व पांच साल का कार्यानुभव होना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है