Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल में 247 स्टाफ नर्सें हुई नियमित, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आदेश

स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद दो साल का कार्यकाल पूरा करने वाली नर्सों को मिला तोहफा

हिमाचल में 247 स्टाफ नर्सें हुई नियमित, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए आदेश

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में लंबे समय से नियमित होने की आस लगाए बैठी स्टाफ नर्सों (Staff Nurses) के लिए आज का दिन काफी महत्तवूर्ण रहा। प्रदेश के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में सवाएं दे रही 247 स्टाफ नर्सों को प्रदेश सरकार ने नियमितीकरण का तोहफा दिया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आज यानी मंगलवार को इन 247 स्टाफ नर्सों को नियमित (Regular) करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। 0 सितंबर, 2021 तक दो वर्ष का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाली स्टाफ नर्सों के नियमितिकरण के आदेश जारी किए गए हैं। इन सभी को जिन स्वास्थ्य केंद्रों व स्वास्थ्य संस्थानों में दैनिक वेतन भोगी के तौर पर सेवाएं प्रदान कर रहे थे वहीं पर नियमित कर दिया है। इन सभी को प्रदेश सरकार के कार्मिक विभाग द्वारा जारी निर्देशों के तहत नियमितिकरण के आदेश जारी किए हैं।

स्वास्थय विभाग (Health Department) ने स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद दो साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद स्टाफ नर्स बनने की योग्यताओं को पूरा करने वाली इन नर्सों को नियमित किया है। स्टाफ नर्सों के अलावा अन्य पांच श्रेणियों के कर्मचारियों को नियमित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले ही आदेश (Order) जारी कर दिए थे। इनमें 462 कर्मचारियों को नियमित किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले जारी आदेशों के अनुसार पांच श्रेणियों के कर्मचारियों को नियमित किया गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: करुणामूलक नौकरियों पर आया बड़ा फैसला, ये कर्मचारी होंगे रेगुलर

इनमें 53 कर्मचारी मेडिकल लेबोरेटरी टेक्रीशियन ग्रेड-2, 71 लेब असिस्टेंट, आठ ओपोथेल्मिक ऑफिसर, 26 ऑपरेशन थियेटर ऑफिसर और 304 फार्मासिस्ट को नियमित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांचों श्रेणियों के कर्मचारियों के नियमितीकरण (Regularization) के आदेश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण वेलफेयर हिमाचल प्रदेश की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए है। कर्मचारी विभाग की वेबसाइट पर इन आदेशों को देख सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग की बाकी बची श्रेणियों के कर्मचारियों को नियमित करने के आदेश भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे।

 

यहां देखें पूरी डिटेल…staff Nurse

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है