हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हरिपुर दशहरा कमेटी की दो टूक बोले घमंड रावण का भी टूटा था, स्कूल ग्राउंड में ही जलाएंगे पुतले

विधायक होशियार सिंह के खिलाफ कमेटी ने छोड़े शब्द बाण

हरिपुर दशहरा कमेटी की दो टूक बोले घमंड रावण का भी टूटा था, स्कूल ग्राउंड में ही जलाएंगे पुतले

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/ देहरा। हरिपुर दशहरा (Haripur Dussehra)में चीफ गेस्ट कौन होगा इसको लेकर घमासान शुरू हो गया है। हरिपुर दशहरा कमेटी ने दो टूक शब्दों में विधायक होशियार सिंह (MLA Hoshiyar Singh)को कहा कि घमंड रावण की भी टूटा था, चुनावों में समय आप जनता का विरोध मत लो। दशहरा स्कूल ग्राउंड में ही होगा और पुतले भी वहीं जलाए जाएंगे। इसके अलावा विधायक होशियार सिंह के खिलाफ कमेटी ने कई शब्दभेदी बाण छोड़े। वहीं हरिपुर दशहरा कमेटी दयाराम को बनाना चीफ गेस्ट बनाना चाहती है लेकिन हरिपुर विकास सभा (Haripur Vikas Sabha)स्थानीय विधायक होशियार सिंह को चीफ गेस्ट बनाना चाहते हैं। कुछ कांग्रेस नेता डॉ राजेश शर्मा (Dr. Rajesh Sharma)और हरिओम शर्मा (Hari Om Sharma) को भी चीफ गेस्ट बनाना चाहते हैं। इसी को लेकर हरिपुर दशहरा कमेटी ने मंदिर में मीटिंग रखी थी। इसमें यह निर्णय लिया गया कि दयाराम को चीफ गेस्ट बनाया जाए। दयाराम पोस्ट ऑफिस से रिटायर्ड हैं और पिछले 20 वर्षों से हरिपुर दशहरा कमेटी के प्रधान भी रहे हैं। कमेटी नहीं चाहती दशहरा के मंच का राजनीतिकरण हो। वहीं हरिपुर दशहरा कमेटी सदस्य प्रिंस ने विधायक होशियार सिंह पर हमला बोला है। प्रिंस ने कहा कि हमें पुतले जलाने से विधायक रोक रहे हैं। हरिपुर स्कूल ग्राउंड में रावण के पुतले जलाने से रोका जा रहा है। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि हम किसी भी कीमत पर दशहरा उत्सव में विधायक को राजनीति नहीं करने देंगे। वहीं विधायक होशियार सिंह ने कहा कि वह युवाओं के बुलावे पर स्टार नाइट में एक दर्शक बनकर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेवजह उनका नाम ना लिया जाए।

यह भी पढ़ें- एक से तीन प्रतिशत वोट लेकर निर्दलीय और छोटे दल बदल डालते हैं नतीजों के समीकरण

दशहरा कमेटी हरिपुर ने नवगठित विकास मंच व देहरा के विधायक होशियार सिंह को सुनाई खरी-खोटी तथा दशहरा को लेकर उपजे विवाद के लिए विधायक होशियार सिंह व नई गठित विकास मंच के सदस्यों को जिम्मेदार ठहराया । दरअसल मामला यह है कि जो पुरानी दशहरा कमेटी है वह लगभग 40 साल से हरिपुर में दशहरे का आयोजन करती आ रही है और इस बार भी यही कमेटी दशहरे का आयोजन करने जा रही है लेकिन हरिपुर के ही कुछ लोगों तथा स्थानीय विधायक के समर्थकों को इस बार यह बात गले नहीं उतर रही और उन्होंने एक नई कमेटी जिसका नाम हरिपुर विकास मंच रखा है के माध्यम से इस बार हरिपुर में 4 तारीख को स्टार नाइट तथा 5 तारीख को हरिपुर ग्राउंड में दशहरा मनाए जाने की बात सामने आ रही है।

वहीं दूसरी ओर जो पुरानी दशहरा कमेटी है वहीं लगभग 1 महीने से दशहरा की तैयारियों में जुटी हुई है और रावण मेघनाथ और कुंभकर्ण के तीनों पुतले लगभग बनकर तैयार हो गए। अब ऐसे में दशहरा कौन और कैसे मनाएगा यह भविष्य के गर्भ में छिपा है। ग्राम पंचायत हरिपुर के प्रधान राकेश कुमार ने बताया कि वर्षों से यही कमेटी दशहरा हरिपुर में करवाती आ रही है, जिसे कि वह बचपन से देखते आ रहे हैं और उन्होंने कहा कि दशहरा कमेटी ने हर बार की तरह इस बार भी हमसे एनओसी (NOC) की मांग की थी जिसे हमने पंचायत में पारित करके दशहरा कमेटी को दे दिया है वहीं दूसरी ओर जो स्टार नाइट हरिपुर में हो रही है और जो विकास मंच हरिपुर में दशहरा करवाने की बात कर रहा है उनको पंचायत की ओर से कोई भी अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है और ना ही कोई हमारे पास कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए आया।

वहीं विधायक होशियार सिंह ने कहा कि वह किसी भी दशहरे में चीफ गेस्ट नहीं बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ युवाओं ने स्टार नाईट का प्रोग्राम रखा है उसमें वह सिर्फ दर्शक बनकर जा रहा हूँ। विधायक ने कहा कि कमेटी दोफाड़ हो गई है। यह उनकी आपसी लड़ाई है इसमें मुझे बेवजह न घसीटा जाए। कमेटी सदस्य प्रिंस शर्मा ने कहा कि अगर विवाद बढ़ाया तो दोनों तरफ नुकसान होगा ,हरिपुर एक छोटी काशी है तथा हरिपुर में ऐसा भद्दा मजाक कभी भी सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अहंकार तो रावण को भी बहुत था लेकिन उसका अंजाम क्या हुआ था वो सभी जानते हैं। प्रिंस शर्मा ने कहा कि हरिपुर दशहरे में मुख्य अतिथि दयाराम ही होंगे और इन सब को एलर्जी इसलिए हो रही है कि दयाराम कमेटी के अध्यक्ष हैं और अनुसूचित जाति से संबंध रखते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है