×

HPU के स्थापना दिवस पर छात्र संगठनों का धरना प्रदर्शन, राज्यपाल के सामने रखी बात

HPU के स्थापना दिवस पर छात्र संगठनों का धरना प्रदर्शन, राज्यपाल के सामने रखी बात

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) के 51वें स्थापना दिवस के अवसर पर आज छात्र संगठन एसएफआई और एबीवीपी (SFI-ABVP) ने धरना प्रदर्शन किया और राज्यपाल व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा। स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम मेंराज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान SFI राज्य कमेटी ने पहले समर हिल चौक पर धरना प्रदर्शन किया उसके बाद छात्रों की समस्याओं को लेकर राज्यपाल व शिक्षा मंत्री दोनों को मांगपत्र सौंपे। SFI राज्य कमेटी ने कहा कि एक ओर तो इस महामारी के कारण छात्र पहले ही मानसिक रूप पीड़ित हैं दूसरा परीक्षाओं को लेकर चल रही असमंजस ने और अधिक चिंता बढ़ा दी है। अब जल्दबाजी में केंद्र सरकार UGC पर दबाव बनाकर इस भयंकर महामारी के समय परीक्षाओं को करवाने का फैसला छात्र समुदाय पर थोपना चाहती है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: ऊना में गरजी NSUI, रोष रैली निकालकर सीएम और शिक्षा मंत्री के खिलाफ की नारेबाजी

SFI का मानना है कि राष्ट्रीय लॉकडाउन की कुछ शर्तें जिनमें शिक्षण संस्थानों का बंद रहना अभी तक जारी है। आज इस महामारी के प्रसार में हम हिमाचल प्रदेश में भी गंभीर स्थिति से गुजर रहे हैं प्रतिदिन 100 से अधिक कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन अगर परीक्षाएं होती है तो लाखों छात्र प्रदेश भर में इन परीक्षाओं का हिस्सा बनेगा। इसके साथ-साथ हजारों की संख्या में इन परीक्षाओं में शिक्षा विभाग के कर्मचारी (Teaching and non teaching staff) भी शामिल होंगे, जिससे वायरस के फैलने की संभावना ओर अधिक बढ़ेगी। तो क्या ऐसे में प्रदेश सरकार उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी लेने को तैयार है। हमने पहले ही इस महामारी के चलते बहुत कुछ खोया है देश भर में 29 हजार के करीब लोगो की जानें अब तक चली गई है, कई लोग अभी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने Prakash Javadekar को लिखा पत्र, किया यह आग्रह

वहीं, एबीवीपी ने भी छात्रों की मांगों को लेकर राज्यपाल व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा। इकाई अध्यक्ष विशाल वर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में शिक्षा क्षेत्र में प्रदेश के छात्रों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा। चाहे वो EWS के आधार पर आरक्षण देने की बात हो या विश्वविद्यालय का बजट बढाने की बात हो या फिर ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली को दुरुस्त करने की बात हो विद्यार्थी परिषद ने समय समय पर प्रशासन के समक्ष छात्र हितों में अपनी मांगों को उठाया है। एबीवीपी ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के बजट में बढ़ोतरी, सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों की प्रवेश प्रक्रिया में EWS आरक्षण लागू करने, हर शिक्षण संस्थानो मैं आधुनिक सुविधाओं से युक्त वेबिनार कक्ष बनाए जाने आदि मांगे राज्यपाल व शिक्षा मंत्री के सामने रखीं। इकाई सह सचिव कमलेश ठाकुर ने कहा कि राज्यपाल महोदय व शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया है हमारी मांगों को शीघ्र पूरा किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है