×

#Kangra: PHC को CHC के दर्जे की मांग को क्रमिक अनशन, किया भजन-कीर्तन

ग्रामीणों और महिलाओं ने भजन कीर्तन कर जताया रोष

#Kangra: PHC को CHC के दर्जे की मांग को क्रमिक अनशन, किया भजन-कीर्तन

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल के कांगड़ा जिला की पीएचसी (PHC) तियारा को सीएचसी (CHC) का दर्जा देने, अस्पताल में पूरा स्टाफ और एंबुलेंस उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर आज से तियारा, भड़ियाड़ा और आस-पास की पंचायत के लोगों ने जिला परिषद सदस्य जोगिंदर सिंह पंकू के नेतृत्व में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ स्वास्थ्य केंद्र तियारा में क्रमिक अनशन शुरू किया। धरने पर बैठे ग्रामीणों और महिलाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने की बजाय भजन कीर्तन कर अपना रोष जताया। जिला परिषद सदस्य जोगिंदर सिंह पंकू ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने गत वर्ष तकीपुर में पीएचसी तियारा को सीएचसी बनाने की घोषणा की थी, लेकिन 13 महीने बीत जाने के बाद भी सीएम अपनी की हुई इस घोषणा को पूरा नहीं कर पाए।


यह भी पढ़ें: Himachal: यहां आउटसोर्स पर 100 को मिलेगी नौकरी, सुरक्षा कर्मी भी होंगे भर्ती

यहां तक की अस्पताल को अब कबाड़घर बना कर रख दिया है। अस्पताल परिसर में जिला भर से लाई गई खराब 108 एंबुलेंस (108 Ambulance) को जमा कर रखा है, लेकिन अस्पताल के पास अपनी एक एंबुलेंस नहीं है। क्षेत्र में जब भी कोई इमरजेंसी आती है तो टांडा अस्पताल से एंबुलेंस मंगवानी पड़ती है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पीएचसी तियारा को सीएचसी का दर्जा दिया जाए। अस्पताल (Hospital) में 24 घंटे स्टाफ मौजूद करवाया जाए। अस्पताल को अपनी एक एंबुलेंस मुहैया करवाई जाए। साथ ही यहां जो खराब एंबुलेंस इकट्ठा की गई हैं, उन्हें यहां से हटाया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी कैबिनेट (Cabinet) बैठक में उनकी इन मांगों को पुरा किया जाए।
उन्होंने सरकार और जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर उनकी मांगों को ना माना तो उनका क्रमिक अनशन अमरण अनशन में बदल जाएगा। साथ ही इस आंदोलन के 13 दिन बाद शव यात्रा निकाली जाएगी और इस दौरान 100 से अधिक लोग मिलकर सामूहिक मुंडन भी करवाएंगे। क्रमिक अनशन के पहले दिन ग्राम पंचायत तियारा के पूर्व प्रधान ओम प्रकाश, वर्तमान उपप्रधान संजीव कुमार, समीरपुर चकवन के प्रधान सुभाष, समीरपुर खास के प्रधान गुरु चरण, उप प्रधान गोल्डी, उपप्रधान तरखानघड़ सोनू, प्रधान रवि, बीडीसी सदस्य कुशला देवी, बीडीसी सदस्य परविंदर सिंह हैप्पी, प्रधान डुगियारी पंचायत निशा, प्रधान तियारा पंचायत बेबी, उपप्रधान ग्राम पंचायत सनौर रजनीश कुमार सहित समस्त बार्ड सदस्य उपस्थित रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है