Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

#INDvENG टेस्ट मैच में दूसरे दिन गिरे 15 विकेट, भारत को 249 रन की Lead

पहली पारी में मात्र 134 रन पर सिमट गए इंग्लिश खिलाड़ी

#INDvENG टेस्ट मैच में दूसरे दिन गिरे 15 विकेट, भारत को 249 रन की Lead

- Advertisement -

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड (India and England) के बीच चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच (Second Test Match) में भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। चेन्नई टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह टीम इंडिया (India) के नाम रहा है। आज ही इंग्लिश बल्लेबाज बैटिंग के लिए उतरी और आज ही पूरी टीम पवेलियन भी लौट गई। इंग्लैंड की पहली पारी को भारतीय गेंदबाजों (Indian Bowlers) ने महज 134 रन पर समेट दिया। इसके अलावा दूसरी पारी में भारतीय टीम (Indian Team) ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 14 रन बनाकर आउट हो गए हैं।पहली पारी के आधार पर अब टीम इंडिया के पास 249 रन (Lead) की बढ़त है। ऐसे में चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) पूरी तरह से भारत की मुट्ठी में है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 25 रन और चेतेश्वर पुजारा सात नाबाद हैं। इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने 29वीं बार एक पारी में पांच विकेट चटकाए। इंग्लैंड की पहली पारी को समेटने में रविचंद्रन अश्विन का बड़ा योगदान रहा।

आज दूसरे दिन के खेल में भारत ने अपने कल के स्कोर में मात्र 29 रन जोड़े और पूरी टीम ऑलआउट हो गई। इन 29 रन में से 25 रन अकेले ऋषभ पंत ने ही बनाए। ऋषभ पंत नाबाद रहे। इसके अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टोन ने 47 रन देकर तीन विकेट झटके। ऑफ स्पिनर मोईन अली ने 128 रन देकर चार विकटे लिए। इसके अलावा लीच ने भी 78 रन देकर दो विकेट लिए और रूट को भी एक सफलता विकेट चटकाने में सफलता हासिल हुई। चेन्नई टेस्ट में दूसरे दिन भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों को मिलाकर कुल 15 विकेट गिरे।

भारतीय पारी के ऑल आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट लिए। इस वजह भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में मात्र 134 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। दूसरे छोर से अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो लिए और इशांत शर्मा को भी दो विकेट मिले। इसके अलावा एक विकेट मोहम्मद सिराज के खाते में गया। पहली पारी में भारत ने 329 रन और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 54 रन बनाए हैं। भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 249 रन की लीड हासिल हुई है। भारत ने इंग्लैंड को 134 रन पर आउट किया। इसके चलते पहली पारी में भारत को 195 रन की बढ़त हासिल हुई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है