Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

आज इस विधि से करें भगवान श्री गणेश की पूजा, सारे संकट होंगे दूर

श्री गणेश के बीज मंत्र ॐ गं गणपतये नमः का करें जाप

आज इस विधि से करें भगवान श्री गणेश की पूजा, सारे संकट होंगे दूर

- Advertisement -

हिंदू धर्म में हफ्ते का हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित है। आज बुधवार है और सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश (Shri Ganesh) को समर्पित किया गया है। आज के दिन भगवान श्री गणेश की पूजा करने से सभी कष्ट दूर होते हैं। साथ ही साथ कुंडली से बुध दोष भी खत्म होता है।

यह भी पढ़ें:इस दिन से शुरू होगा सावन का महीना, भगवान शिव को जरूर अर्पित करें ये चीजें

बता दें कि जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है, उन लोगों को बुधवार के दिन खास तौर से पूजा करने की सलाह दी जाती है। कहा जाता है कि ऐसा करने से उनकी कुंडली से बुध दोष खत्म हो जाता है। आज के दिन भगवान श्री गणेश की पूजा करने से शारीरिक और आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं। आज हम आपको भगवान श्री गणेश की पूजा करने की विधि के बारे में बताएंगे। आज के दिन भगवान श्री गणेश के बीज मंत्र ॐ गं गणपतये नमः का जाप करें।

आज के दिन नहाने के बाद हर रंग के कपड़े पहने और सबसे पहले भगवान श्री गणेश की पूजा करें। आज के दिन अपने पास हरे रंग का रूमाल रखें और किसी व्यक्ति को हरे मूंग की दाल और हरे कपड़े दान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान श्री गणेश भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। आज के दिन गणपति के मस्तक पर सिंदूर का तिलक लगाएं। ऐसा करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है और आर्थिक तंगी भी दूर होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज के दिन गाय को हरा चारा खिलाना बहुत फलदायक होता है। वहीं, भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाएं। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली सारी समस्याएं दूर होती हैं। मान्यता है कि भगवान श्री गणेश को शमी के पत्ते अर्पित करने से व्यक्ति का तनाव व मानसिक समस्याएं दूर होती हैं और बुद्धि का विकास होता है।

इस विधि से करें पूजा

आज के दिन सुबह उठकर सबसे पहले नहा लें और फिर पूजा शुरू करें। पूजा के लिए पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठ जाएं। फिर भगवान गणेश को फूल, धूप, दीप, कपूर, रोली, लाल मौली, चंदन आदि अर्पित करें और भगवान श्री गणेश के माथे पर सिंदूर मस्तक पर लगाएं। फिर भगवान श्री गणेश की आरती करें और मंत्रों का जाप करें। ध्यान रहे कि श्री गणेश को दुर्वा अर्पित करना ना भूलें। मान्यता है कि ऐसा करने से श्री गणेश प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है