Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,693,625
मामले (भारत)
198,846,807
मामले (दुनिया)
×

सुनील गावास्कर ने किया WTC फाइनल को लेकर चेतेश्वर पुजारा का बचाव

पूर्व क्रिकेटर ने कहा पुजारा को दोषी ठहराना सही नहीं

सुनील गावास्कर ने किया WTC फाइनल को लेकर चेतेश्वर पुजारा का बचाव

- Advertisement -

डब्ल्यूटीसी यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में हार के बाद से टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर हर बार की तरह इस बार भी सवाल उठना शुरू हो चुके हैं। इन खिलाड़ियों में नए भरोसेमंद कहलाए जाने वाले चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) में हार के बाद से चेतेश्वर पुजारा भी फैंस और कई क्रिकेट एक्सपर्ट के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि सबसे अगल भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इस बल्लेबाज का बचाव किया है। सुनील गावस्कर का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को दोषी बताना ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें: भारत नहीं UAE में हो सकता है T20 World Cup, कुल 30 मैच होंगे !

सुनील गावस्कर ने कहा कि पुजारा के जैसे न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन, रॉस टेलर ने भी धीमी शुरुआत की थी। गावस्कर का रहना था कि चेतेश्वर पुजारा की वजह से ही दूसरे छोर पर कोई बल्लेबाज शॉट (Shot) खेल सकते हैं, क्योंकि पुजारा एक छोर पकड़ कर रखते हैं। उन्होंने कहा कि मयंक अग्रवाल एक ओपनर के तौर पर बढ़िया रहे हैं। वो दोहरे शतक भी लगा चुके हैं। इसलिए रोहित को एक या दो मैचों के लिए आराम देकर आप शुभमन गिल (Shubman Gill) और मयंक अग्रवाल को मौका दिया जा सकता है। इससे आपको पता चल जाएगा कि इन दोनों बल्लेबाजों में से किसकी ज्यादा तकनीक बेहतर है।


यह भी पढ़ें: ICC ने न्यूजीलैंड को बताया दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम तो विराट कोहली ने कही ये बात

गावस्कर का यह भी कहना है कि टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में धैर्य की जरूरत होती है और इस धैर्य की भारतीय बल्लेबाजों (Indian Batsmen) में थोड़ी कमी दिखाई दी। बकौल गावास्कर, जहां पर गेंद हिलती है वहां धैर्य जरूरी होता है। उन्होंने कहा कि परिस्थितियां न्यूजीलैंड (New Zealand) के अनुकूल थीं और इसका उन्होंने फायदा भी उठाया। आपको बता दें कि पुजारा ने आखिरी बार शतक जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ लगाया था। उस मैच में पुजारा ने सिडनी (Sydney) में 193 रनों की पारी खेली थी। सिडनी के उस टेस्ट के बाद से पुजारा का एवरेज महज 26.35 का रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है