Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में छूट मिलते ही पर्यटकों का उमड़ा सैलाब, क्या बोले Jai Ram- जानिए

सीएम बोले- कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई  

हिमाचल में छूट मिलते ही पर्यटकों का उमड़ा सैलाब, क्या बोले Jai Ram- जानिए

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि भीड़ व सड़कों पर वाहनों को नियंत्रित करने के लिए सरकार व प्रशासन मैकेनिज्म (Mechanism) तैयार कर रहा है। पर्यटकों (Tourists) के लिए मास्क (Mask) व सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करवाया जाना अनिवार्य है। कोरोना (Corona) की गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पर्यटकों व कारोबारियों को भी सख़्त हिदायतें दी गई हैं कि वह कोरोना नियमों का पालन करें अन्यथा कार्रवाई को तैयार रहें। परवाणू में लंबे जाम की वीडियो वायरल होने के मामले में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इसको लेकर सरकार नजर बनाए हुए है। संक्रमण ना फैले इसके लिए प्रशासन अलर्ट है। हिमाचल ने भी अन्य राज्यों की तर्ज पर आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RT-PCR Report) की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Shimla में बढ़ी पर्यटकों की आमद, 36 घंटे में 5 हजार वाहन किए प्रवेश

 


कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में ढील मिलते ही सड़कों पर गाड़ियों का सैलाब उमड़ आया है। मैदानी इलाकों में प्रचंड गर्मी से बचने के लिए लोग हिमाचल की वादियों का रुख कर रहे हैं। साथ ही बाजार शाम 5 बजे तक खुले रखने के चलते स्थानीय लोग भी घरों से बाहर निकल रहे हैं। इससे की सड़कों (Roads) पर जाम देखा जा सकता है। वहीं, बसों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। बता दें कि हिमाचल सरकार ने बाहर से हिमाचल आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। कोविड पोर्टल (Covid Portal) पर रजिस्ट्रेशन करवाकर लोग हिमाचल आ सकते हैं। इसके अलावा बाजार भी सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे। बसें भी पचास फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी। आज से आगामी आदेशों तक हिमाचल में यह व्यवस्थाएं शुरू हो गईं हैं। इसके चलते हिमाचल में पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। हालांकि, गुजरे हफ्ते के वीकेंड पर भी हिल क्वीन शिमला में पर्यटकों की खासी भीड़ देखने को मिली है। रविवार के आंकड़ों के अनुसार 36 घंटे में पांच से अधिक वाहन शोघी बैरियर से शिमला में दाखिल हुए हैं। इसके चलते परवाणू-शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर गाड़ियों का लंबा जाम देखने को मिला था और इसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था।

एसपी शिमला मोहित चावला ने किया शहर का निरीक्षण 

 

 

उधर, एसपी शिमला मोहित चावला ने शहर का निरीक्षण किया और पर्यटकों व अन्य लोगों को सरकार के दिशा-निर्देश की पालना की अपील की। साथ ही पुलिस के जवानों को किसी के भी साथ दुर्व्यवहार करने इसे बचने के निर्देश दिए।
एसपी शिमला मोहित चावला ने कहा कि सरकार ने आज से बंदिशों में थोड़ी ढील दी है, जिसके बाद आज शहर में भीड़ थोड़ी बढ़ गई है और पर्यटकों ने भी हिमाचल प्रदेश का रुख किया है। बीते रोज भी 5 हजार गाड़ियां शोघी बैरियर से शिमला में दाखिल हुई हैं। आने वाले समय में पर्यटकों की आमद और भी बढ़ सकती है, जिसे देखते हुए शिमला शहर में पुलिस की 3 रिजर्व बटालियन लगाई गई हैं। सरकार ने जो निर्देश दिए हैं, उसके मुताबिक मास्क ना पहनने वालों के साथ सख्ती की गई है और अगर कोई व्यक्ति फिर भी नहीं मानता है तो और भी सख्ती के आदेश जवानों को दिए गए हैं। एसपी शिमला ने सभी लोगों से कोविड के दिशा-निर्देश की पालना की अपील की है।

यह भी पढ़ें: Good News: पर्यटकों के लिए खुल गया रोहतांग दर्रा, बर्फीली वादियां कर रही इंतजार

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है