Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

पूजा घर में रेंगता हुआ मिले कनखजूरा तो जल्द मिलता है शुभ समाचार

सिर पर चढ़े तो गंभीर बीमारी लेती है चपेट में, राहु शांत करने के करवाने चाहिए उपाय

पूजा घर में रेंगता हुआ मिले कनखजूरा तो जल्द मिलता है शुभ समाचार

- Advertisement -

बरसात (Rainy season) जैसे ही आती है तो बहुत सारे कीट-पतंगे (insects) भी देखने को मिलते हैं। ये अक्सर घरों की ओर आने लगते हैं। कुछ कीट-पतंगे रोशनी से भी आकर्षित होते हैं। इन्हीं कीट-पतंगों में से एक है कनखजूरा। कनखजूरा एक तरह का कीट ही है। यह सीलन वाली जगह में पाया जाता है। कनखजूरा बारिश में बहुत ज्यादा दिखाई देता है। कई लोग इन्हें देखकर डर जाते हैं। वे इसको ठीक नहीं समझते हैं। मगर कनखजूरे दिखने के कई शुभ और अशुभ लक्षण हैं। आइए आपको बताते हैं कि कनखजूरा दिखे तो क्या शुभ और अशुभ लक्षण हो सकते हैं। इस बारे में भोपाल के पंडित एवं ज्योतिषाचार्य (astrologer) ने इसके लक्षणों के बारे में बताया:यदि कनखजूरा फर्श पर चलता हुआ नजर आए तो इसका अर्थ यह हुआ कि आपके घर में वास्तुदोष है।

यह भी पढ़ें:कलावा बांधते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान

ऐसी दशा में आप कनखजूर को हरगिज मारे नहीं, बल्कि उसे बाहर भगाने का प्रयास करें। इसका कारण यह होता है कि आपका राहु कमजोर है और यह कनखजूरा घर के शौचालय, मुख्य दरवाजे की दहलीज (threshold) पर और सीढ़ियों पर रेंगता हुआ नजर आएगा। वहीं कनखजूरा पूजा के कमरे में रेंगता हुआ नजर आए तो यह एक अच्छा संकेत माना जाता है। जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलता है।

यदि कनखजूरा आपको घर के फर्श पर मरा हुआ दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है कि आपके घर पर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली थी जो अब टल चुकी है। अतः इस हिसाब से आप इसे शुभ संकेत ही मान सकते हैं। यदि भूलवश भी कनखजूरा (centipede) आपसे मर जाए तो इसका सीधा असर आपके राहु पर पड़ता है और आपके जीवन मेें कोई बड़ी परेशानी आती है। वहीं वास्तुशास्त्र में कनखजूरे को सेहत की खराबी का प्रतीक माना गया है। यदि कनखजूरा आपके सिर पर चढ़ जाए तो इसका अर्थ यह होता है कि आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आने वाले हैं। ऐसे में आपको पंडित जी के पास राहु शांत करने के उपाय जरूर करने चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है