Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

HPSSC की क्लर्क परीक्षा में दिखी अभ्यर्थियों की भागमभाग, आयोग की तैयारियों की खुली पोल

नए एडमिट कार्ड जारी होने के चलते परेशान दिखे छात्र

HPSSC की क्लर्क परीक्षा में दिखी अभ्यर्थियों की भागमभाग, आयोग की तैयारियों की खुली पोल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर (Himachal Pradesh Staff Selection Comission Hamirpur) की क्लर्क पोस्ट कोड 887 के पदों के लिए भर्ती परीक्षा में आज जमकर अव्यवस्था दिखी। सूबे में कई जगह अभ्यर्थी पुराने एडमिट कार्ड लेकर ही परीक्षा केंद्र में पहुंच गए। परीक्षा केंद्र में पहुंचने पर नए एडमिट कार्ड (New Admit Card) जारी होने की जानकारी मिली, तो हक्के बक्के रह गए। आनन-फानन में ऑनलाइन रोलनंबर जेनरेट कर परीक्षा के लिए दिए गए केंद्र में पहुंचे। वहीं, इसी कारणवश बहुत से अभ्यर्थी दस बजे परीक्षा शुरू होने के बाद परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचे।

यह भी पढ़ें:HPSSC: लेजर कीपर, जेई मेकेनिकल भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित
चंबा में मचा बवाल

ऐसा नजारा शिमला सहित सूबे के जिलों से देखने को मिला। चंबा जिले में 11 अभ्यर्थियों को परेशान होना पड़ा। एक परीक्षा केंद्र में बवाल खड़ा हो गया है। जिसके बाद परीक्षा केंद्र प्रबंधक को पुलिस बुलानी पड़ी। इधर, मामले की नजाकत को भांपते हुए एसडीएम चंबा ने अभ्यर्थियों की समस्या सुनी। उन्होंने हमीरपुर चयन आयोग के अधिकारी से अंडरटेकिंग लेने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में भेजा।

अभ्यर्थियों ने आयोग पर लगाया आरोप

वहीं, अभ्यर्थियों का आरोप था कि उन्हें नए एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना समय पर नहीं मिली थी। इस कारण पुराने केंद्र में पहुंच गए। कुछ केंद्रों में एक ही रोल नंबर के दो-दो अभ्यर्थी पहुंचे। यह पहला मौका है, जब चयन आयोग की परीक्षा में इस तरह की अव्यवस्था दिखी। राजधानी शिमला में परीक्षा संचालन की देखरेख के लिए तैनात अधिकारी चंद्रमणि ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों के नए रोलनंबर दर्ज कर परीक्षा में बैठा दिया गया था।

आयोग ने कहा ईमेल के जरिए दी गई थी सूचना

वहीं, आयोग ने दूसरी बार नए एडमिट कार्ड जारी किए थे। इसकी सूचना अभ्यर्थियों को ई-मेल और एसएमएस से जरिए दी गई थी। परीक्षा सुबह दस से 12 बजे तक हुई। राजधानी में एसएससी ने नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। संजौली कॉलेज में ही ऐसे 17 अभ्यर्थियों को परेशान होना पड़ा। इनमें से दस को दूसरे सेंटर में परीक्षा देनी पड़ी। आरकेएमवी में ऐसे करीब 16 मामले आए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है