Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

नरेंद्र मोदी कैबिनेट के विस्तार से ज्यादा चर्चा इन बड़े मंत्रियों की छुट्टी की हो रही है

रवि शंकर प्रसाद, प्रकाश जावडेकर और हर्षवर्धन की हुई विदाई

नरेंद्र मोदी कैबिनेट के विस्तार से ज्यादा चर्चा इन बड़े मंत्रियों की छुट्टी की हो रही है

- Advertisement -

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट का आज विस्तार किया गया है। इसमें कई पुराने मंत्रियों को प्रमोशन दी गई है तो कई पुराने बड़े नामों की मंत्रिपरिषद से छुट्टी हो चुकी है। नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में विस्तार (Modi Cabinet Expansion) से ज्यादा सुर्खियां वो बड़े नाम बटोर रहे हैं, जिनकी मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी गई है। इन नामों को लेकर चर्चा तो बीते रोज तभी से ही शुरू हो चुकी थी, जब केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को राज्यपाल बना दिया गया था, लेकिन आज मोदी कैबिनेट से दिग्गज मंत्री प्रकाश जावडेकर, रवि शंकर प्रसाद और डॉ. हर्षवर्धन जैसे नामों की भी छुट्टी हो गई।

यह भी पढ़ें: Himachal Cabinet के सभी बड़े फैसले, पढ़ें किसका मानदेय बढ़ा तो अनाथ बच्चों को भी राहत

ऐसे में आज रवि शंकर प्रसाद भी ट्विटर पर ट्रेंड करते नजर आए। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर ने भी कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) से पहले इस्तीफा दे दिया। ऐसे में सभी के लिए यह यह चौंकाने वाला रहा कि क्यों कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की छुट्टी कर दी गई। हालांकि इसके साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की भी मोदी कैबिनेट से विदाई हो गई, लेकिन इसका कारण उनकी खराब सेहत बताया गया।


यह भी पढ़ें: HP Cabinet : हिमाचल सरकार ने इंडोर और आउटडोर कार्यक्रमों में दी बड़ी छूट

यही नहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) पर भी गाज गिरी। उन्होंने आज स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) के पद से इस्तीफा दे दिया। कोरोना काल में जिस तरह मोदी सरकार पर सवाल खड़े हुए थे, उस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय निशाने पर आया था। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के अलावा संतोष गंगवार, देबाश्री चौधरी, सदानंद गौड़ा की भी कैबिनेट से छुट्टी हो गई। इससे पहले थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बना दिया गया, ऐसे में वो भी कैबिनेट (Cabinet) से बाहर हो गए हैं। केंद्रीय कैबिनेट से शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोतरे (Minister of State for Education Sanjay Dhotre) ने भी इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) को खराब स्वास्थ्य की वजह से केंद्रीय कैबिनेट से हटाया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है