Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,128,786
मामले (भारत)
525,038,134
मामले (दुनिया)

हनीमून पर जाने का प्लान है तो भारत की इन जगहों के बारे में एक बार जरूर सोचें

यहां धूप से दूर अपने साथी के साथ सुकून के पल का लुत्फ उठा सकते हैं

हनीमून पर जाने का प्लान है तो भारत की इन जगहों के बारे में एक बार जरूर सोचें

- Advertisement -

शादियों का सीजन है। ऐसे में शादी के बाद कपल का हनीमून के लिए जाना तो बनता है। वैसे तो शादी से पहले हनीमून की प्लानिंग और बुकिंग करना सही होता है और अधिकतर लोग इसके लिए पहले ही प्लान कर लेते हैं। पर अगर आप ने अभी तक ये का नहीं किया है और आप असमंजस में है कि कहां जाएं तो हम आप की इस में मदद कर रहे हैं। अमूमन गर्मियों में शादी हो तो लोग पहाड़ों का रुख करते हैं। पहाड़ों में घुमने का नजा कुछ और ही है। इसलिए आज हम गर्मियों के मौसम के लिए कुछ परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप इस चिलचिलाती धूप से दूर अपने साथी के साथ सुकून के पल का लुत्फ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- इस जगह पर चलते हैं पत्थर, आज तक वैज्ञानिकों को भी नहीं पता चल पाया राज

आगरा प्रेम का प्रतीक है, क्योंकि यहां ताजमहल जो है। वैसे ताजमहल के अलावा भी यहां कई चीजें देखने लायक और धूमने लायक है। यहां ऐसे कई खूबसूरत रिजॉर्ट हैं, जहां आप अपने पार्टनर के साथ ठहर सकते हैं और खिड़कियों से ताज का मजा भी ले सकते हैं। गर्मी के सीजन में यह जगह गर्म तो होता है, लेकिन शाम में अगर अपने साथी के साथ ताजमहल का दीदार किया जाए तो इससे अच्छा कोई और सुखद अनुभव नहीं हो सकता है। आप यहां अपने साथी के साथ खूबसूरत शाम बीता सकते हैं और अपने इस ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

धरती का स्वर्ग कहा जाने वाला जम्मू कश्मीर में स्थित गुलमर्ग भारत का सबसे सुंदर हिस्सा है, जो प्रकृति की खूबसूरती से भरा हुआ है। यहां के बर्फीले पहाड़, फूलों से भरी वादियां और शानदार डल झील के नजारे आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। प्रकृति की सुदंरता का मजा लेने के साथ ही आप यहां अपने साथी के साथ स्कीइंग, डल झील के सैर, गोल्फ, ट्रेकिंग और गोंडोला में केबल कार की सवारी का भी आंनद ले सकते हैं। स्वर्ग जैसी इस जगह को अपने पार्टनर के साथ देखना बेहद रोमांचक होगा। गर्मियों में यह जगह आपको सुकून के साथ काफी यादगार पल भी देगा। आप भी हनीमून पर अपने पार्टनर के साथ यहां धूमने का प्लान बनाएं।

 

अगर आप हनीमून के लिए शांत और प्राकृतिक नजारों से भरा कोई जगह की तलाश में हैं तो तमिलनाडु में स्थित ऊटी का प्लान जरूर करें। पहाड़ियों से घिरा यह जगह गर्मियों में आपको शानदार एहसास देगा। यहां का मौसम, खूबसूरत वादियां और प्राकृतिक सुंदरता आपको मोहित कर लेंगे। यहां आप अपने साथी के साथ कामराज सागर झील, ऊटी झील और बॉटनिकल गार्डन जैसी खूबसूरत जगहों का दीदार कर सकते हैं। कपल्स के लिए यह जगह बेहतरीन है।


क्वीन ऑफ हील्स के नाम से मशहूर दार्जिलिंग शुरू से ही एक अच्छा रोमांटिक डेस्टिनेशन रहा है। चाय के लिए फेमस यह जगह पूरी तरह हरियाली से घिरा हुआ है। यहां पर आप अपने साथी के साथ बर्फ से ढके सुंदर पहाड़, देवदार के जंगल, चाय के हरे-भरे खेत, झरने आदि का आंनद ले सकते हैं। यहां आप पुराने स्कूल, ब्रिटिश के समय की कई पुरानी इमारतें भी देख सकते हैं। रोमांटिक कपल के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट है। आप हनीमून के लिए गर्मी के इस मौसम में अपने साथी के साथ इस जगह पर अच्छे मौसम में एंजॉय कर सकते हैं।

उत्तराखंड में स्थित औली कपल्स के लिए बेहद खास और रोमांचक जगह है। यहां आप अपने साथी के साथ प्राकृतिक सुंदरता का आंनद ले सकते हैं। गर्मियों के मौसम में यहां आप अपने साथी के साथ रोमांटिक मौसम का मजा ले सकते हैं। गर्मी के मौसम में औली में हनीमून का मतलब है- प्रकृति की सैर, ट्रेकिंग, कैंपिंग और सुंदर दृश्य। अगर आप भी हनीमून के लिए किसी बेहतरीन जगह की तलाश में हैं, तो औली घूमने का प्लान जरूर करें।

केरल में बीच के साथ हिल स्टेशन भी हैं, जहां कपल्स भरपूर एंजॉय कर सकते हैं। गर्मियों में हनीमून के लिए केरल एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ मुन्नार की हरी-भरी पहाड़ियां, चाय-कॉफी के बागान के साथ एलेप्पी और कुमाराकॉम के बैकवॉटर्स का भी मजा ले सकते हैं। यहां स्थित कोवलम बीच पर अपने साथी के संग बांहों में बाहें डालकर घूम सकते हैं। यहां प्राकृतिक सुंदरता के साथ ही कई ऐसी एक्टिविटीज हैं, जिनका लुत्फ आप अपने पार्टनर के साथ उठा सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है