Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

Kullu और चंबा में आग का तांडव, दो मकान-एक दुकान जलकर राख -लाखों का नुकसान

Kullu और चंबा में आग का तांडव, दो मकान-एक दुकान जलकर राख -लाखों का नुकसान

- Advertisement -

कुल्लु/चंबा। प्रदेश में आज आग ने खूब तांडव मचाया है। रविवार को कुल्लू और चंबा (Kullu & Chamba)में दो मकान और एक दुकान में आग (Fire) लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल के ग्राम पंचायत मोहनी के कलियाला में दो भाइयों के दो मकान जलकर राख हो गए हैं। यह घटना रविवार शाम करीब साढे़ तीन बजे पेश आई। जब दीनानाथ के मकान में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते यह आग इतनी फैल गई कि आग ने साथ लगते नारायण सिंह के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें: Mandi सब जेल के पांच कैदियों को मिली जमानत, तीन दिल्ली और एक जम्मू का

स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि दोनों मकान जलकर राख हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके के लिए रवाना हुए और घटनास्थल पर राहत कार्य आरंभ कर दिया है। इस घटना में 10 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है। एसडीएम बंजार एमआर भारद्वाज का कहना है कि इस आग से जहां नारायण और दीनानाथ के परिवार के सिर से छत छिन गई है। वहीं, इस आगजनी से दीनानाथ और नारायण के अलावा चमन लाल, आलम चंद और भाग चंद भी प्रभावित हुए हैं। एसडीएम बंजार मनी राम भारद्वाज ने बताया कि 2 मकान जलकर राख हुए है, जिसमें 10 लाख रुपये का भारी नुकसान हुआ हैं और प्रशासन की तरफ से प्रभावितों को फौरी राहत के तौर पर 40 हजार रुपए प्रदान किए गए हैं।


यह भी पढ़ें: जो प्रशासन ना कर पाया lockdown ने कर दिखाया, प्रदूषित रिवालसर झील हो गई साफ

इसी तरह से जिला चंबा की ग्राम पंचायत प्राहनुई में रविवार सुबह कन्फेक्शनरी की दुकान में रखा सिलेंडर फट गया। सिलेंडर के फटने के बाद धमाके की अवाज सुनकर दुकानदार ने तुरंत अग्निशमन विभाग चंबा को सूचित किया। इस मौके पर अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची तथा राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई। इसके चलते दुकान में रखा कुछ सामान बचा लिया गया। जानकारी के अनुसार यह आग अनिल कुमार पुत्र मान सिंह गांव प्राहनूई डाकघर कोटी तहसील चंबा की दुकान में लगी। दुकान में आग लगने से करीब 60 हजार रुपए के नुकसान का आंकलन किया गया है। दुकान में रखा फ्रिज, गैस, चुल्हा व बर्तन समेत अन्य कन्फेक्शनरी का सामान जलकर राख हो गया, जबकि दुकान के भीतर रखा कुछ सामान अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने जलने से बचा लिया।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है