हिमाचल में दो घर जलकर हुए राख, सर्द मौसम में परिवारों की छिन गई छत; लाखों का नुकसान

कुल्लू के मलाना और करसोग के महोग क्षेत्र में हुई आगजनी, घर का सारा सामान जला

हिमाचल में दो घर जलकर हुए राख, सर्द मौसम में परिवारों की छिन गई छत; लाखों का नुकसान

- Advertisement -

कुल्लू/करसोग। हिमाचल में सर्द मौसम में भी आग की घटनाएं लगातार बढ़ गई हैं। ताजा मामले कुल्लू (Kullu) जिला के एतिहासिक गांव मलाना के अलावा करसोग के महोग क्षेत्र से सामने आई हैं। दोनों ही घटनाओं में दो घर जलकर राख हो गए। पहला मामला कुल्लू जिला के ऐतिहासिक गांव मलाना के साथ लगते अतोदंग में एक मकान (House) जलकर राख हो गया। हालांकि इस घटना में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन मकान मालिक को इस घटना में लाखों के नुकसान होने की जानकारी है। घटना बीती देर रात को पेश आई जब घर पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था और परिवार देवता के कार्य में शामिल होने के लिए मलाना गांव गए थे और पीछे से देर रात को अचानक घर में आग लग गई।


यह भी पढ़ें: नादौन में आग सेंकने के दौरान झुलसी महिला ने तोड़ा दम

आसपास के लोगों ने आग (Fire) पर काबू पाने का प्रयास किया और इस मकान के निचली मंजिल में बनाई गई गौशाला (Cowshed) में 30 भेड़ बकरियां को लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन घर के अन्य सामान को नहीं बचाया जा सका। आग से पूरा घर जल गया। घटना की जानकारी दमकल विभाग और प्रशासन को दी गई है, लेकिन घटनास्थल तक सड़क ना होने के कारण दमकल विभाग (Fire Department) की टीम समय पर मौके पर नहीं पहुंच पाई ऐसे में पूरा मकान जलकर राख हो गया। उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके की ओर रवाना हो गई है जो मौके पर जाकर घटना से हुए नुकसान का आकलन करेगी।

करसोग के महोग क्षेत्र में जला दो मंजिला रिहायशी मकान

वहीं दूसरा मामला करसोग (Karsog) के दूरदराज क्षेत्र महोग से सामने आया है। यहां शेष मुहाल में एक छह कमरों का दो मंजिला रिहायशी मकान जलकर राख हो गई। क्षेत्र के समाजसेवी प्रेम शर्मा ने बताया कि इस आगजनी में शेष धार गांव निवासी कालिदास पुत्र डोम सिंह का सब कुछ जलकर राख हो गया। जिनमें लाखों की क्षति का अनुमान है। इस आगजनी की घटना में मकान के अंदर रखा राशन, बर्तन, बिस्तर, आटा चक्की, रेफ्रिजरेटर, सिलाई मशीन, टीवी, एलईडी, 4 तोले सोना, 400 ग्राम चांदी तथा लगभग 80000 नकदी सहित सब कुछ जलकर राख हुआ है।

यह भी पढ़ें: ठियोग में ट्रक और कार एक्सीडेंट, एक की मौत, चार लोग हुए जख्मी

तहसीलदार करसोग धर्मपाल नेगी ने बताया कि उपमंडल अधिकारी नागरिक सुरेंद्र ठाकुर के दिशा निर्देश अनुसार पीड़ित परिवार के लिए फौरी राहत व राहत सामग्री की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि आगजनी की घटना का जायजा लेने व इसकी छानबीन के लिए राजस्व विभाग व पुलिस विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है