Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल: एचआरटीसी बसों की छतों पर सफर के साथ अब सामान भी हुआ वैन, हटेंगे कैरियर

केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने जारी किए नए आदेश, नई मिल रही बसों को नहीं होंगे कैरियर

हिमाचल: एचआरटीसी बसों की छतों पर सफर के साथ अब सामान भी हुआ वैन, हटेंगे कैरियर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में सफर के लिए जिन लोगों की एचआरटीसी बस (HRTC Bus) ही एकमात्र सहारा है, उनके लिए यह खबर कुछ परेशान करने वाली है। एचआरटीसी की बसों की छतों पर अब आप अपना भारी भरकम सामान (luggage) नहीं रख पाएंगे। बसों की छतों पर अब सामान ले जाना कानून का उल्लंघन माना जाएगा। इसको लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्रालय (Union Ministry of Transport) की ओर से नए आदेश जारी किए गए हैं। केंद्रीय परिवहन मंत्रालय की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइंस के अनुसार अब ना तो सवारी बसों की छत पर सफर कर पाएगी और ना ही सामान बसों की छतों पर ढोया जा सकेगा। केंद्रीय परिवहन मंत्रालय के इस नए फैसले के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम (Himachal Road Transport Corporation) अपनी सभी सरकारी बसों की छतों पर लगे कैरियरों (Rooftop Carrier) को हटा लेगा। इसके साथ ही हिमाचल को नई मिल रही 205 बसों में भी कैरियर की सुविधा नहीं लगी होगी। इन नई बसों की खेप में 7 बसें हिमाचल रोड़वेज के नालागढ़ डिपो पर पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़ें:केलांग -उदयपुर रुट पर दौड़ी HRTC भारी बर्फबारी के चलते बंद थी बस सेवा

बता दें कि पहाड़ी राज्य हिमाचल में अधिकतर लोगों को सफर करने के लिए बस ही एक मात्र सहारा है। लोग पहले सुबह सुबह काम पर जाते समय बसों की छतों पर अपना भारी भकम सामान भी ले जाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं एचआरटीसी कर्मचारी समन्वय समिति के सचिव खेमेंद्र गुप्ता का कहना है कि जो प्राइवेट बसें आ रही हैं। उसमें तो कैरियर होते हैं, जबकि एचआरटीसी के लिए यह नियम हैं। प्रबंधन को इस बारे में अपनी बात रखनी चाहिए, क्योंकि यात्रियों को सामान रखने के लिए कैरियर की जरूरत होती है। वहीं इस बारे में एचआरटीसी (HRTC) के डिविजनल मैनेजर देवासेन नेगी ने बताया कि केंद्र सरकार की रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री के आदेश हैं कि किसी भी पैसेंजर बस की छत में कैरियर नहीं हो सकता है। ऐसे में अब जो भी बसें आएंगी, वह बिना कैरियर की होंगी। इन नई बसों को हम लांग रूट पर चलाएंग।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है