Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

उपचुनाव: विक्रमादित्य सिंह के बयान के सियासी मायने क्या?

फेसबुक पोस्ट कर लिखा -परिवार से किसी ने टिकट के लिए आवेदन नहीं किया

उपचुनाव: विक्रमादित्य सिंह के बयान के सियासी मायने क्या?

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह (Congress MLA Vikramaditya Singh) ने उपचुनाव (By election) से ठीक पहले बड़ा बयान दे दिया है। जिसके चलते हिमाचल की राजनीति गर्मा गई है। उपचुनाव दहलीज पर खड़ी है, ऐसे में टिकट की दावेदारी की बात ना करना, कांग्रेस (Congress) को मुश्किल में डाल सकता है। चुनाव महज 29 दिन दूर है। कांग्रेस जल्द ही मंडी लोकसभा सहित विधानसभा प्रत्याशियों के नाम फाइनल करके दिल्ली भेजेगी। ऐसे में विक्रमादित्य सिंह का फेसबुक पोस्ट कांग्रेस को पशोपेश में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: उपचुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, बुजुर्ग-विकलांग घर से डाल सकेंगे वोट

विक्रमादित्य सिंह ने किया फेसबुक पोस्ट

दरअसल, मंडी लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में सबसे अधिक खींचतान हो रही है। मंडी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रतिभा सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर भी प्रतिभा सिंह को मंडी लोस का सर्वमान्य उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं। जिसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम ने कुलदीप ठाकुर पर हमला बोला था।

इधर, विक्रमादित्य सिंह ने कहा, ‘हमारे परिवार से किसी ने टिकट के लिए आवेदन नहीं किया है। और ना ही ऐसी कोई लालसा और महत्वकांक्षा है। हम पार्टी की विचारधारा के साथ खड़े रहे हैं।’ कांग्रेस विधायक ने कहा कि पार्टी आलाकमान जो भी फैसला लेगी, वह उसका सम्मान करेंगे, पर पार्टी को धरातल पर वास्तविकता से भी अवगत करवाते रहेंगे। बता दें कि विक्रमादित्य सिंह की माता प्रतिभा सिंह मंडी से दो बार सांसद रह चुकी हैं। 2013 के उपचुनाव में उन्होंने मंडी से जयराम ठाकुर को हराया था।

कांग्रेस को दिलाई इमरजेंसी के बाद के दिनों की याद

विक्रमादित्य सिंह ने फेसबुक पोस्ट में पार्टी पर किए गए उपकार को भी गिना गए। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए पार्टी को यह सूचना पहुंचा दी कि जब 1977 में कांग्रेस कार्यालय में ताला लग गया था, तब पूरे चार साल पार्टी कार्यालय उनके आवास से चला करता था।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है