Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

आधी रात को खाई में गिरा हाथी का बच्चा, ऐसे बची जान, देखें वायरल वीडियो

करीब पांच घंटे के बाद किया गया बच्चे को रेस्क्यू

आधी रात को खाई में गिरा हाथी का बच्चा, ऐसे बची जान, देखें वायरल वीडियो

- Advertisement -

कहते हैं कि बच्चा चाहे इंसान का हो या जानवर का एक मां के लिए सारे बच्चे एक समान ही होते हैं। वहीं, अगर कोई बच्चा किसी मुसीबत में फंस जाए तो सोचिए उसकी मां की क्या हालत होगी। हाल ही में ऐसी ही एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर वायरल हुई है, जिसमें एक हाथी का बच्चा (Baby Elephant) खाई में गिरा हुआ नजर आ रहा है, लेकिन कहते हैं ना कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोए। इस हाथी के बच्चे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

यह भी पढ़ें- एक साल तक चट्टान खोदता रहा ये परिवार, कुआं बनाकर निकाला पानी

अब इस हाथी के बच्चे को बचाए जाने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वायरल वीडियो (Viral Video) में बचावकर्मी खुदाई की मदद से खाई को चौड़ा करके युवा हाथी को बाहर निकालने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बचावकर्मियों ने हाथी के बच्चे के चारों ओर एक रस्सी बांध दी और उसे खाई से बाहर निकाल दिया। इसके बाद बच्चे को पास के जंगल में उसके झुंड की ओर सुरक्षित ले जाया गया।

इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान ने अपने ऑफिशियल अकाउंट @ParveenKaswan पर शेयर किया है। वीडियो की कैप्शन में उन्होंने लिखा सुबह 1 बजे टीमों को एक हाथी के बच्चे के खाई में गिरने की सूचना मिली। रात के समय एक लंबा बचाव अभियान चला। सुबह 5 बजे तक उसे सफलतापूर्वक बचा लिया गया और फिर परिवार को वापस भेज दिया गया, जो पास के जंगल में था। इस पोस्ट को अब तक 46.1 हजार व्यूज और करीब चार हजार लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं, बहुत सारे लोग वीडियो पर कॉमेंट्स भी कर रहे हैं। वीडियो पर कॉमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा सुपर रेस्क्यू ऑपरेशन। पूरी टीम के लिए मेरा सम्मान।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है