Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

IGMC में वीरभद्र सिंह : शिमला की कानून व्यवस्था के लिए 93 जवान और 3 डीएसपी मांगे

बीते रोज अफवाहों की अटकलों के बीच जारी कर दिए गए थे ऑर्डर

IGMC में वीरभद्र सिंह : शिमला की कानून व्यवस्था के लिए 93 जवान और 3 डीएसपी मांगे

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के छह बार सीएम रह चुके वीरभद्र सिंह आईजीएमसी (Virbhadra Singh) शिमला में लंबे समय उपचाराधीन हैं। बीते रोज ही वीरभद्र सिंह फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस बीच बीते रोज ही कई तरह की अफवाहें और अटकलें भी सोशल मीडिया पर तैरने लगी। इसी बीच सरकार ने भी एहतियातन कानून व्यवस्था (Law and order) को मद्देनजर रखते हुए बीते रोज ही ऑर्डर जारी कर दिए थे। एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अशोक तिवारी (Ashok Tiwari) की ओर से इस बाबत बीते रोज ही लैटर लिखा गया था, जिसमें तीन रिजर्व और तीन डीएसपी शिमला (DSP Shimla) भेजने के लिए कहा गया था।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ने की वीरभद्र सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना, आईजीएमसी ने दिया हेल्थ अपडेट  

एक रिजर्व में 3 हेड कॉन्सटेबल, 27 कॉन्सटेबल और एक एएसआई या एसआई होते हैं। यानी कुल मिलाकर 27 से 31 जवान एक रिजर्व में रहते हैं और एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर (ADGP Law and Order) की ओर से तीन रिजर्व की डिमांड की गई थी। यानी की करीब 93 जवान। लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए फर्स्ट बटालियन जुन्गा, फर्स्ट आईआरबीएन बनगढ़ और पांचवी आईआरबीएन बस्सी को चिट्ठी लिखी गई थी। इसके अलावा डीएसपी दुष्यंत सरपाल, डीएसपी विद्या चंद और डीएसपी राहुल शर्मा को भी शिमला भेजने के लिए कहा गया था। फोर्स को तुरंत प्रभाव से एसपी शिमला (SP Shimla) के लिए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मांगा गया था और पुलिस लाइन कैथू में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब तक Corona के 67 मामले और 777 ठीक, 7 की मृत्यु

 

जानकारी के अनुसार ज्यादातर जवान बीते रोज ही शिमला पहुंच गए थे और अभी भी पिछले ऑर्डर को कैंसिल नहीं किया गया है। ऐसे में अभी भी बीते रोज किए गए ऑर्डर बरकरार हैं। उधर, एक साथ इतने जवानों की डिमांड क्यों की। हिमाचल के छह बार सीएम रह चुके वीरभद्र सिंह आईजीएमसी शिमला में लंबे समय उपचाराधीन हैं। बीते रोज ही वीरभद्र सिंह फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें कल कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया था और कई तरह की अटकलें उनके स्वास्थ्य को लेकर लगाई जा रही थी। आपको बता दें कि बीते रोज ही अफवाहों के बीच वीरभद्र सिंह और विक्रमादित्य सिंह के फेसबुक पोस्ट से भी एक अपडेट आ चुकी थी। हालांकि यहां पर आईजीएमसी प्रशासन पर भी सवाल उठते हैं कि आखिर जब उनके यहां पर एक इतनी बड़ी हस्ती एडमिट है तो फिर उनका मेडिकल बुलेटिन जारी करने में क्यों आईजीएमसी प्रशासन ने जारी नहीं किया। आज आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज की ओर से एक बयान में कहा गया कि वीरभद्र सिंह के फेफड़े पूरी तरह से काम कर रहे हैं। उनका ऑक्सीजन लेवल भी 98 से 100 के बीच है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है