Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

धर्मशाला में खुलेंगे नए कार्यालय , शिमला से शिफ्ट नहीं होंगे

धर्मशाला में खुलेंगे नए कार्यालय , शिमला से शिफ्ट नहीं होंगे

- Advertisement -

बजट अनुमान पर चर्चा के दौरान सीएम का जवाब

Virbhadra Singh Budget Session : शिमला। सीएम Virbhadra Singh ने आज विधानसभा में कहा कि शिमला से राज्य सचिवालय को धर्मशाला शिफ्ट नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर शिमला का महत्व कम नहीं होगा और वहां कोई कार्यालय भी शिफ्ट नहीं होगा। उनका कहना था कि शिमला के महत्व को करने के लिए धर्मशाला को दूसरी राजधानी नहीं बनाया गया है। यदि वहां कार्यालय खुलेंगे, तो नए खुलेंगे। वे आज सदन में बजट अनुमानों पर हो रही चर्चा के उत्तर के दौरान बोल रहे थे। सीएम ने विपक्षी बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे लोगों को मत बहकाइए। उन्होंने कहा कि विपक्ष का विरोध जनता के हित में नहीं है।


उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा लोगों को क्षेत्रवाद के नाम पर गुमराह किया है। उनका कहना था कि अब लोग बीजेपी के झांसे में आने वाले नहीं हैं। सीएम ने कहा कि धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाने की घोषणा उनके कांगड़ा के शीतकालीन प्रवास के दौरान की थी। यह निर्णय वहां के लोगों को भावनाओं को देखते हुए लिया गया था। इससे कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर और चंबा जिलों के लोगों को इससे लाभ होगा। उन्होंने कहा कि धर्मशाला को अधिकतर कार्यालय कांग्रेस सरकार ने ही शिफ्ट किए हैं। उनका कहना था कि विपक्ष इस मामले को लेकर लोगों को गुमराह कर रहा है।


Virbhadra Singh ने कहा कि शिमला का अपना महत्व है और इसे किसी भी कीमत पर कम नहीं किया जाएगा। उनका कहना था कि शिमला अंग्रेजों की ग्रीष्मकालीन राजधानी रही है और यह पंजाब की भी राजधानी रही है। इसलिए यह कहना कि शिमला से राजधानी अब शिफ्ट होगी, ऐसा नहीं है। शिमला राजधानी है और रहेगी। कुछ समय के लिए किसी दूसरी जगह जाने से मतलब यह नहीं कि शिमला का महत्व कम हुआ है। इस बीच, नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल ने कहा कि आपने धर्मशाला को दूसरा राजधानी की घोषणा की और आप शिमला में कर्मचारियों के लिए क्वार्टर तो बना नहीं पा रहे रहे हैं। इस पर सीएम ने कहा कि वहां जब कर्मचारी भेजेंगे तो क्वार्टर भी बनाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है