Covid-19 Update

2,65,734
मामले (हिमाचल)
2, 51, 423
मरीज ठीक हुए
3951*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

हेलीकॉप्टर क्रैश में हिमाचल का भी एक सपूत शहीद, CSD रावत के PSO पद पर तैनात थे विवेक 

शहीद विवेक कांगड़ा के जयसिंहपुर के रहने वाले थे

हेलीकॉप्टर क्रैश में हिमाचल का भी एक सपूत शहीद, CSD रावत के PSO पद पर तैनात थे विवेक 

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर क्षेत्र से संबंध रखने वाले लांसनायक विवेक भी हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए हैं। विवेक CSD बिपिन रावत के PSO के पद पर तैनात थे। बता दें कि सीडीएस विपिन रावत का हेलीकॉप्टर दक्षिण भारत के तमिलनाडु के कन्नूर के नीलगिरि में हादसे का शिकार हुआ। देर शाम भारतीय वायुसेना ने अपने आधिकारिक बयान जारी करते हुए सीडीएस की मौत की पुष्टि की। सीएम जयराम ठाकुर ने लांसनायक विवेक के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 

दुखद हादसे पर रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।’

यह भी पढ़ें: राज्यपाल आर्लेकर और सीएम जयराम ने CDS रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया

घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा कि देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है… क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए लिखा कि मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना। इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है