Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

वीवीएस लक्ष्मण ने किया खुलासा: IPL में धोनी से भी सफल कप्तान कैसे बने Rohit Sharma

वीवीएस लक्ष्मण ने किया खुलासा: IPL में धोनी से भी सफल कप्तान कैसे बने Rohit Sharma

- Advertisement -

नई दिल्ली। वेरी-वेरी स्पेशल के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कप्तान के तौर सफलता का सबसे बड़ा कारण दबाव की परिस्थितियों में भी शांत चित बने रहना है। लक्ष्मण ने कहा, ‘वह (रोहित) डेक्कन चार्जर्स की टीम में एक नेतृत्वकर्ता बनें। 2008-आईपीएल में जिस तरह उन्होंने मध्यक्रम में दबाव में बल्लेबाज़ी की वह शानदार थी, रोहित हमारे लिए बेहतरीन थे।’

रोहित की नेतृत्वक्षमता के शुरुआती लक्षण का किया जिक्र

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्षमण ने आगे बताया कि जब वह पहले साल आए तो काफी युवा थे और तब वह टी20 विश्व कप में ही खेले थे। उन्हें भारत की तरफ से पदार्पण किए हुए ज्यादा समय नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि हमारी टीम आईपीएल के पहले सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन रोहित ने बेहतरीन खेल दिखाया था। उन्होंने जिस तरह से मध्यक्रम में दबाव में बल्लेबाजी की वह शानदार था। लक्षमण ने आगे कहा कि प्रत्येक मैच और हर एक सफलता के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ता गया। वह कोर ग्रुप में शामिल हो गए। वह युवाओं की मदद करते और अपने विचार रखते। यह उनकी नेतृत्वक्षमता के शुरुआती लक्षण थे।

यब ही पढ़ें: राम मंदिर निर्माण पर Pak ने BJP-RSS को घेरा; भारत ने बताया ‘बेतुका बयान’

MI के कप्तान रोहित ने आईपीएल में चार खिताब जीते हैं

उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण दबाव की परिस्थितियों से पार पाना था, क्योंकि इस तरह की मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करके उन्होंने साबित किया था और वह निरंतर बेहतर बनते रहे। यही वजह है कि वह आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में क्रिकेट पंडितों ने रोहित शर्मा की कप्तानी को जमकर सराहा है। यहां तक किे पिछले साल वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद चर्चा यहां तक पहुंच गई थी कि उन्हें टी20 की कमान सौंपी जाए। अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चार बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा ने आईपीएल में बहुत ही दबाव के पलों में बेहतरीन कप्तानी करते हुए दिखाया कि उनका टेम्प्रामेंट कितना शानदार है। बता दें कि मुंबई इंडियंस (MI) के 33 वर्षीय कप्तान रोहित ने अब तक आईपीएल में चार खिताब जीते हैं, जो चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से एक खिताब अधिक है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है