Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

UP में वार्ड ब्वॉय की मौत, दो दिन पहले लगवाया था Corona का टीका, CMO बोले – हार्ट अटैक से गई जान

बेटे का कहना - वैक्सीनेशन के बाद से ही बिगड़ने लगी थी तबीयत

UP में वार्ड ब्वॉय की मौत, दो दिन पहले लगवाया था Corona का टीका, CMO बोले – हार्ट अटैक से गई जान

- Advertisement -

मुरादाबाद। पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Campaign) के बाद जहां लोगों ने राहत की सांस ली थी, वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद से एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक स्वास्थ्यकर्मी की मौत हो गई है जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में वार्ड ब्वॉय (Ward boy) के पद पर तैनात 48 वर्षीय महिपाल की मौत हो गई है। 16 जनवरी को कोविड टीकाकरण अभियान के तहत उसको कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया था। रविवार शाम घर पर महिपाल की तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। मामले में CMO मुरादाबाद का कहना है कि महिपाल की मौत की वजह हार्ट अटैक है।

यह भी पढ़ें: Corona Vaccination के दूसरे दिन 100 लोगों में नजर आए Side Effect

परिजनों के अनुसार इलाज के लिए 108 को फोन करके जानकारी दी गई, लेकिन 108 आने से पहले ही तबीयत ज्यादा खराब होते देख आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया। स्वास्थ्यकर्मी के बेटे विशाल का कहना है, “मेरे पिता वार्ड ब्वॉय के पद पर तैनात थे। आज जब सुबह ड्यूटी से आए थे इनकी तबीयत खराब थी। मेरे पास घर से फोन आता है कि पापा की तबीयत ज्यादा खराब है। मुझसे पहले घर वालों ने 108 पर कॉल किया लेकिन वो टाइम पर नहीं आए। मेरे पिता को 16 जनवरी को वैक्सीन लगी थी। वैक्सीनेशन होने के बाद उनको अपने साथ घर ले आया। पापा की हालत खराब थी। उनकी सांस फूल रही थी और वो खांस रहे थे। वह पहले कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) नहीं थे। पहले थोड़ा सा निमोनिया था, लेकिन वहां से आने के बाद इनको ज्यादा तकलीफ होने लगी थी। उसके बाद फिर पापा को गर्म पानी दिया फिर चाय बनवाई और बिस्तर में लिटाया। रविवार शाम को फोन आया कि पापा की तबीयत ज्यादा खराब हो रही है आप फटाफट घर आ जाओ। मुझे मौत का कारण कोरोना वैक्सीन लग रही है।”


वार्ड ब्वॉय महिपाल सिंह की मौत की सूचना पाने के बाद रात में ही मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ एमसी गर्ग भी मृतक वार्ड ब्वॉय के घर पहुंच गए। मुख्य चिकित्साधिकारी का कहना है कि महिपाल सिंह हमारे जिला चिकित्सालय में वार्ड ब्वॉय के पद पर तैनात थे। उनकी शाम 6 बजे मौत हो गई है। मृतक को दोपहर में सीने में दर्द और सांस फूलने में दिक्कत हुई थी और उसके बाद उन्हें जिला चिकित्सालय में मृत अवस्था में ले जाया गया। 16 जनवरी को इनको करीब बारह बजे कोरोना वैक्सीन दी (Corona vaccine) गई थी। सीएमओ ने आगे कहा कि इनको दिन में सीने में जकड़न और सांस फूलने में दिक्कत हुई थी, इनकी उम्र 46 बर्ष थी। मृत्यु के कारण की जांच की जा रही है। पोस्मार्टम कराएंगे। ये पहले कोरोना संक्रमित नहीं थे। वैक्सीन का कोई रिएक्शन प्रतीत नहीं होता है। रात में इन्होंने नाइट ड्यूटी भी की थी, कोई दिक्कत नहीं थी। अब असल में मौत की वजह जो भी हो लेकिन लोगों में वैक्सीन को लेकर शंका फिर से पैदा हो गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है