Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल: महंगाई-भ्रष्टाचार पर लगेगा अंकुश, कर्मचारियों की अनुशासनहीनता नहीं होगी बर्दाश्त

बोले. महिलाओं की होगी सम्मान भागीदारी, बढ़ती बेरोजगारी दूर करने की दिशा में होगा काम

हिमाचल: महंगाई-भ्रष्टाचार पर लगेगा अंकुश, कर्मचारियों की अनुशासनहीनता नहीं होगी बर्दाश्त

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) के गुरुवार को दूसरे दिन राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ऑर्लेकर के अभिभाषण से शुरू हुआ। अपने अभिभाषण में उन्होंने सबसे पहले सभी मानननीयों का अभिनंदन किया। जिस के बाद राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि कर्मचारियों (Employees) की दक्षता व अनुशासन के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। उनकी सरकार महंगाई को कम करने व बेरोजगारी दूर करने की दिशा में निरंतर प्रयास करेगी। इसके अलावा प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकार की प्राथमिकता होगी। भ्रष्टाचार(Corruption) से प्रदेशवासियों को सुरक्षा प्रदान करने हेतु शासन-प्रशासन की दशा और दिशा सुधारी जाएगी। सरकार का यह प्रयास रहेगा कि प्रदेश में प्रभावी, पारदर्शी एवं जवाबदेह प्रशासन तंत्र स्थापित किया जाए तथा समाज के हर वर्ग की भागीदारी से विकास कार्यों का प्रभावी और पारदर्शी ढंग से कार्यान्वयन किया जाएगा। उनकी सरकार महिलाओं को भी समान भागीदारी दिलाएगी।


यह भी पढ़ें:शीतकालीन सत्र के बीच सीएम सुक्खू ने पकड़ी दिल्ली की राह, जाने क्या हैं कारण

हमारे प्रदेश की जनता हमेशा ही प्रगतिशील नीतियों की समर्थक रही है। प्रदेश में स्वावलम्बन, सामाजिक एवं आर्थिक न्याय के साथ सर्वांगीण विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें जनादेश प्राप्त हुआ है। प्रदेश सरकार का यह प्रयास रहेगा कि तेजी से बढ़ती बेरोजगारी (Unemployment) पर अंकुश लगाया जाए तथा विकास परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि के भीतर पूरा किया जाए। मंहगाई को नियंत्रित करने तथा आम आदमी को मंहगाई से राहत दिलाने के लिए मेरी सरकार ठोस उपाय करेगी। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ऑर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath arlekar) ने कहा कि सरकारए पार्टी के प्रतिज्ञा पत्र को नीतिगत दस्तावेज बनाकर काम करेगी। रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए उनकी सरकार चरणबद्ध रूप में आर्थिकी के सभी क्षेत्रों में नवीन रोजगार कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान देगी। राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल की आर्थिकी कृषि व बागवानी (Agriculture and Horticulture)पर आधारित है। लिहाजा इस क्षेत्र का प्रोत्साहन उनकी सरकार की प्राथमिकता में रहेगा।

Winter Session, Himachal Vidhansabha

Winter Session, Himachal Vidhansabha

युवा सदस्यों के साथ सरकार का मुखिया भी सीएम

राज्यपाल ने कहा कि विधानसभा में कई युवा सदस्य चुनकर आए हैं और सरकार का नेतृत्व भी युवा सीएम कर रहे हैं। जनता द्वारा दिए गए इस जनादेश से आप सभी पर अपने-अपने क्षेत्र और इस प्रदेश के विकास की महत्त्वपूर्ण ज़िम्मेदारी है। इसके लिए उन्होंने विपक्ष से ठोस व रचनात्मक सुझाव देने की अपील की, जिनसे सरकार को नीति निर्धारण में पूर्ण सहयोग मिले। राज्यपाल ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी माननीय सदस्यगण निष्ठा एवं समर्पण से हिमाचल प्रदेश के लोगों की सेवा करेंगे और इस खूबसूरत पर्वतीय प्रदेश को विकास का आदर्श राज्य बनाएंगे। मुझे विश्वास है इस माननीय सदन में सार्थक चर्चाएं एवं विचार-विनिमय होगा। मैं एक बार पुनः आप सभी को इस माननीय सदन का सदस्य बनने पर बधाई देता हूं।

ALL-MLA

ALL-MLA

स्वीकृत विधेयक भी सदन में रखे

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कई स्वीकृत विधेयक, हिमाचल प्रदेश माल और सेवा कर (संशोधन) 2022 की प्रतियां और कुछ विधायी कार्य के दस्तावेज सदन में रखे गए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है