Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

यशवंत सिन्हा होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार,विपक्ष का सर्वसम्मत फैसला

17 विपक्षी दलों के नेताओं की राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बैठक आज

यशवंत सिन्हा होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार,विपक्ष का सर्वसम्मत फैसला

- Advertisement -

पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा विपक्ष की ओर से  राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर विपक्षी दलों की बैठक में सर्मसम्मति से यश्वंत सिंहा को प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया गया है। माना जा रहा है कि सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।  जाहिर है यशवंत सिंहा ने  ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट किया जिससे उनके राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में सामने आने की अटकलों को बल मिल सकता है। ट्वीट में लिखा है कि टीएमसी ने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दिया, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना होगा। मुझे यकीन है कि वह इस कदम को स्वीकार करती हैं। इसके बाद उनके राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष का उम्मीदवार बनाए जाने की हलचलें तेज हो गई हैं।

याद रहे कि राष्ट्रपति पद के लिए तीन लोगों के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद विपक्षी दलों के नेता 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार का नाम तय करने को लेकर आज दोपहर दिल्ली में फिर से बैठक करेंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के इनकार के बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने भी आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के आग्रह को अस्वीकार कर दिया है। इसके चलते ही आज शरद पवार 17 विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है