Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Viral Video पर एक्शन : ऊना भर्ती की दौड़ के अंतिम दौर में शामिल होने वाले युवा दबोचे

Viral Video पर एक्शन : ऊना भर्ती की दौड़ के अंतिम दौर में शामिल होने वाले युवा दबोचे

- Advertisement -

ऊना। इंदिरा स्टेडियम में चल रही भर्ती के वायरल वीडियो (Viral Video) में दौड़ के अंतिम दौर में शामिल होने वाले दो उम्मीदवारों को दबोच लिया है। सेना व पुलिस ने संयुक्त तौर पर कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को पकड़ लिया है। दोनों युवकों ने अपनी गलती मानी है। उन्होंने कबूल किया कि वे पहले राउंड में दौड़े थे इसके बाद वे अंधेरे का फायदा उठाते हुए एक कोने में खड़े हो गए और फिर अंतिम दौर में शामिल हो गए। इनमें से एक युवक ऊंना जिला का है जबकि दूसरा बिलासपुर का है।

वीडियो वायरल होने के बाद सेना के अधिकारी तुरंत हरकत में आये और मामले की जांच में जुट गए। मामले की जांच करते हुए सेना के अधिकारीयों ने भर्ती स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जिसमें खुलासा हुआ कि दो युवक भर्ती के लिए दौड़ में शामिल हुए लेकिन अँधेरे का फायदा उठाते हुए दोनों युवक पहले चक्कर के बीच में ही दौड़ से निकल कर साइड में खड़े हो गए और जैसे ही दौड़ का अंतिम चक्कर उनके नजदीक पहुंचा तो दोनों युवक फिर से दौड़ में शामिल हो गए।


 

सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने कहा कि सुबह वीडियो सामने आने बाद उन्होंने फुटेज खंगाली थी। इसके बाद दोनों युवकों की पहचान की गई और दोनों को पकड़ा। उन्होंने कहा कि  दोनों युवकों के भविष्य को देखते हुए सेना ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का फैसला लिया है। सेना अधिकारी की माने तो युवकों ने पूछताछ में माना है कि सेना के किसी भी कर्मी ने उनकी इस हरकत में मदद नहीं की है। सेना अधिकारी ने इससे पहले ऐसी कोई भी धांधली न होने का दावा करते हुए कहा कि पूरे भर्ती स्थल पर सीसीटीवी स्थापित किये गए है और भर्ती पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से चल रही है। सेना अधिकारी ने जल्द ही पिछले चार दिनों की सीसीटीवी फुटेज देखने का भी दावा किया लेकिन उन्होंने कहा कि पिछले चार दिन मौसम बिलकुल साफ़ था और ऐसी हरकत होने का सवाल ही पैदा नहीं होता उन्होंने कहा कि आज इन दोनों युवकों ने कोहरे और अँधेरे का फायदा उठाकर इस हरकत को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें :- मिसाल : सेना भर्ती के लिए पहुंचे युवाओं को खाने और ठहरने की व्यवस्था Free

जाहिर है आज सुबह सोशल मीडिया (Social media) पर भर्ती से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें दो युवा पहले चल रही दौड़ के दौरान आखिरी चक्कर में एंट्री करते हुए दिखाई दे रहे थे। इस वीडियो के आधार पर कुछ युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में धांधली (Fraud) के आरोप लगाए थे। सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने कहा था कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ चल रही है। उनके पास भी एक वीडियो पहुंचा है जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि भर्ती स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है