Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

Bank Strike : कल से 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर, आज UPI पेमेंट में अड़चन

नौ बैंक यूनियन के केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने किया है ऐलान

Bank Strike : कल से 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर, आज UPI पेमेंट में अड़चन

- Advertisement -

नई दिल्ली। कल से दो दिन के लिए देश के बैंक कर्मचारी हड़ताल (Bank Staff Strike) पर जा रहे हैं। ऐसे में सोमवार और मंगलवार को आपके बैंक (Bank) संबंधित कामकाज प्रभावित होंगे। जाहिर है कि बैंक ग्राहकों को भी ऐसे में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हड़ताल (Strike) का असर देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) पर भी देखने को मिलेगा। जानकारी के अनुसार देश भर के बैंकों के करीब दस लाख कर्मचारी (One Million Employees) हड़ताल पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें: 1 April से पहले निपटा लें टैक्स-निवेश से जुडे़ ये काम, नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान

आपको बता दें कि देश में सोमवार और मंगलवार को नौ बैंक यूनियन (Bank Unions) के केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने हड़ताल (Strike) का ऐलान किया है। ऐसे में जाहिर कि इस हड़ताल की वजह से सरकारी बैंकों (Public Banks) का कामकाज और आपका काम भी प्रभावित होगा। जानकारी के अनुसार हड़ताल का असर देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI), केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) समेत दूसरे बैंकों में दो दिन देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: इन सात बैंकों के ग्राहक पहली अप्रैल से बदल लें चेक बुक, व्यवस्था में हो रहा है बदलाव

आज यूपीआई पेमेंट में अड़चन

यह हड़ताल सरकारी बैंकों के निजीकरण (Privatization of public sector banks) के विरोध में की जा रही है। इसलिए 15 और 16 मार्च को बैंक कर्मचारी विरोध स्वरूप हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि इस बाबत कुछ बैंकों ने पहले ही जानकारी साझा कर दी है कि हड़ताल की वजह से कामकाज नहीं होंगे। उधर, बैंक यूनियनों (Bank Unions) का कहना है कि इस हड़ताल में देशभर के 10 लाख से अधिक कर्मचारी (Employees) शामिल होंगे।

इस हड़ताल में सार्वजनिक क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण बैंक भी शामिल होंगे। यही नहीं, बैंक (Bank) ने बताया है कि SBI के ग्राहकों को 14 मार्च रविवार को UPI पेमेंट करने में अड़चन आ सकती है। 14 मार्च को बैंक (Bank) अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके। हालं बैंक ने कहा है कि यूजर्स योनो, योनो लाइट, नेट बैंकिंग या ATM का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है