×

#Corona_Update: हिमाचल में आज 224 लोगों ने दी कोरोना को मात, 130 नए मामले

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12899 पहुंची, 4028 लोग अभी भी प्रदेश के अस्पतालों में भर्ती

#Corona_Update: हिमाचल में आज 224 लोगों ने दी कोरोना को मात, 130 नए मामले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार अपने पांव पसार रहा है। प्रदेश में दिन प्रतिदिन कोरोना मामलों (Corona Case) में इजाफा हो रहा है। हालांकि पिछले एक दो दिनों में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। हिमाचल में बुधवार शाम पांच बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में कुल 130 लोग कोरोना संक्रमित (corona infected) पाए गए हैं। वहीं आज भी ठीक होने वालों की संख्या संक्रमितों की संख्या से काफी ज्यादा है। आज 224 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में आज सामने आए मामलों के साथ ही कुल 12899 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 4028 हो गई है। इसी तरह आज तक प्रदेश में 8715 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वहीं प्रदेश में अब तक 132 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।


आज प्रदेश के 10 जिलों में सामने आए 130 मामले

हिमाचल में आज सामने आए कोरोना मामलों में सबसे ज्यादा कुल्लू जिला से हैं। आज कुल्लू जिला में 34 लोग कोरोना की चपेट में पाए गए हैं। इसी तरह से शिमला में 24 लोग, कांगड़ा में 19, चंबा में 13, हमीरपुर में 11, मंडी में 9, ऊना में 8, लाहुल स्पीति में 9 और सिरमौर और बिलासपुर में तीन तीन मामले सामने आए हैं।

 an example image

 

आज 224 लोगों ने कोरोना को दी मात

हिमाचल में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जो कि प्रदेश और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के लिए राहत भरी खबर है। आज प्रदेश में कुल 224 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से ठीक हुए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा सोलन जिला से हैं। सोलन जिला में 104 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इसी तरह से कांगड़ा जिला में 63 लोग, शिमला में 49 लोग, चंबा में 7 और हमीरपुर में एक व्यक्ति कोरोना से जंग जीत चुका है।

आज मंडी (Mandi) जिला में एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। 64 वर्षीय यह व्यक्ति मंडी जिला के जोगिंद्रनगर का रहने वाला था। और 21 सितंबर को अस्पताल में भर्ती हुआ थाए लेकिन 23 सितंबर सुबह 7:15 पर व्यक्ति ने अंतिम सांस ली। सीएमओ मंडी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को सुबह मेडिकल कॉलेज नेरचौक में एक 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है जो मंडी जिला जोगिंदरनगर से ताल्लुक रखता वाला था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अंतिम संस्कार की करने की प्रक्रिया जारी है। और बल्ह की कंसा खड्ड के किनारे उनका अंतिम संस्कार स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की निगरानी में किया जाएगा। वहीं राज्यपाल के एडीसी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। जिसके बाद राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने खुद को आइसोलेट कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना ने राजभवन में भी दस्तक दे दी है।

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है