Covid-19 Update

2, 85, 020
मामले (हिमाचल)
2, 80, 839
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,144,260
मामले (भारत)
529,736,539
मामले (दुनिया)

हिमाचलः सोए हुए थे मजदूर और झुग्गियों में लग गई आग, 150 आशियाने हुए राख

ऊना, टाहलीवाल व अंब से दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची

हिमाचलः सोए हुए थे मजदूर और झुग्गियों में लग गई आग, 150 आशियाने हुए राख

- Advertisement -

ऊना। जिला में गरीब बाहरी राज्यों के मजदूरों के आशियाने आग की चपेट में आने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। एक ओर जहां गुरुवार को ऊना शहर के वार्ड नंबर 4 में मजदूरों के आशियाने जलकर राख हो गए थे वहीं अब गांव बसाल में करीब 150 झुग्गियां आग की चपेट में आ गई। आधी रात को हुए इस दर्दनाक मंजर के दौरान आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल पुलिस और दमकल विभाग ने अपने अपने स्तर पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में आग का तांडव, 100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर हुई राख कई बच्चे लापता

जाहिर है ऊना शहर के वार्ड नंबर 4 में लगी आग अभी ठंडी नहीं पड़ी थी कि जिला मुख्यालय से करीब 7 किलोमीटर दूर बसाल स्थित प्रवासी मजदूरों की झुग्गियां आग की भेंट चढ़ गई। आग की घटना में प्रवासी मजदूरों की डेढ़ सौ झुग्गियां जलकर राख हुई है, जिसमें लाखों रुपए का नुकसान आंका जा रहा है। आग पर काबू पाने के लिए ऊना, टाहलीवाल व अंब से दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग पर नियंत्रण पाया। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

गुरुवार रात्रि बसाल में सभी मजदूर अपने परिवार सहित अपनी झुग्गियों में सो रहे थे। रात करीब 12 बजे अचानक एक झुग्गी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी भयंकर थी कि करीब डेढ़ सौ झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। सोए हुए सभी मजदूर अपने झुग्गियों से बाहर निकले और आग बुझाने में जुट गए। सूचना मिलने के बाद ऊना, टाहलीवाल व अम्ब से दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया गया। आग की घटना में लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। वहीं एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने बताया कि पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है। आग के कारणों का अभी पता किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है