Covid-19 Update

2,65,734
मामले (हिमाचल)
2, 51, 423
मरीज ठीक हुए
3951*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

हिमाचल में भीषण अग्निकांडः सीएम जयराम ने प्रभावितों को फौरी राहत देने के आदेश

अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है

हिमाचल में भीषण अग्निकांडः सीएम जयराम ने प्रभावितों को फौरी राहत देने के आदेश

- Advertisement -

कुल्लू। पहले शिमला फिर सोलन जिला में आगजनी की बढ़ती घटनाओं के बाद अब कुल्लू में आग की लपटों ने खूब तांडव मचाया है   जिला के सैंज घाटी के मझाण गांव में आग से एक नहीं बल्कि 27 घरों, 26 गोशालाओं  व दो मंदिरों  को कुछ ही समय में राख के ढेर में बदल दिया। आग से नुकसान कम होता, अगर इस गांव में सड़क या दूरसंचार सेवा की सुविधा होती। आग से कुल नौ करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।  आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। कुल्लू के डीसी आज घटना स्थल का दौरा करेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने इस अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया हैऔर प्रभावितों को शीघ्र राहत देने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार कुल्लू की सैंज घाटी के गाड़पारली पंचायत के मझाण गांव में शनिवार साढ़े 11 बजे के करीब आग गई । आग लगने से देखते ही देखते आधा गांव जल कर राख हो गया।  गांव में सभी लकड़ी के काष्ठकुणी शैली के मकान इसलिए आग तेजी से फैली। मौके पर चीख पुकार मची रही और लोग मदद के लिए एक.दूसरे को पुकारते रहे। पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

 

 

गांव के लोग अपने स्तर पर आगे बुझाने में जुटे रहे। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग की इस घटना में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। सड़क सुविधा न होने के कारण अग्निशमन विभाग के लिए आग पर काबू पाना आसान नहीं है।उधर सूचना मिलने के बाद एसडीएम बंजार घटना स्थलके लिए रवाना हो गए हैं। गांव जाने के लिए सड़क से करीब एक घंटे का पैदल रास्ता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है