Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,693,625
मामले (भारत)
198,846,807
मामले (दुनिया)
×

Corona Update: आज 23 नए मामले, 12 लोग ठीक- कांगड़ा में दो साल का मासूम जीता जंग

Corona Update: आज 23 नए मामले, 12 लोग ठीक- कांगड़ा में दो साल का मासूम जीता जंग

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज अभी तक कोरोना (Corona) 23 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 23 लोग ठीक हुए हैं। आज सोलन (Solan) के बीबीएन क्षेत्र से 19 मामले सामने आए हैं। चंबा (Chamba) से दो, मंडी और कांगड़ा (Kangra) जिला से एक-एक मामला सामने आया है। कांगड़ा जिला के सात, शिमला जिला के दो, सोलन, चंबा और ऊना जिला का एक-एक मरीज ठीक हुआ है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 547 पहुंच गया है। अभी 190 एक्टिव केस हैं। अब तक 342 लोग ठीक हो चुके हैं। छह की मृत्यु हुई है। इसके अलावा शिमला (Shimla) में दिल्ली के ट्रक चालक और चंबा में 16 वर्षीय किशोर की मृत्यु कोरोना मौत में नहीं गिनी जा रही है। शिमला में दिल्ली ट्रक चालक की मौत हादसे में घायल होने के चलते हुई है। चंबा में किशोर की मौत पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। अब मौत के कारणों का पता लगाना आसान नहीं दिख रहा है।

हिमाचल में आज अब तक 483 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 324 नेगेटिव रहे हैं। 158 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल में एक ही पॉजिटिव मामला है। बाकी पॉजिटिव मामले पेंडिंग सैंपल से हैं।


यह भी पढ़ें: हिमकेयर योजना के नए Card बनवाने और रिन्यू कराने की Date आगे बढ़ाई गई; जानें

आज आए मामलों का विवरण

जिला सोलन ( Solan distt)के बीबीएन क्षेत्र से सोमवार को कोरोना के एक साथ 19 मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमित 19 में से 5 वो लोग हैं, जो पूर्व पंचायत प्रधान व भाजयुमो नेता के संपर्क में आए थे, जबकि कुछ मामले रैंडम सैंपलिंग( Random sampling) से सामने आए हैं। इसके अलावा क्वारंटाइन( Quarantine) किए गए लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों में एक डॉक्टर भी शामिल है। पूर्व पंचायत प्रधान ने उक्‍त डॉक्‍टर से दवाई ली थी। इसके अलावा दो गर्भवती महिलाएं भी संक्रमित बताई जा रही हैं। दो मामले चंबा जिला से सामने आए हैं। इसमें एक 16 वर्षीय किशोर की 12 और 13 जून मध्यरात्रि को मौत हो चुकी है। उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। बाद में किशोर पॉजिटिव निकला है। मंडी में भी एक पॉजिटिव मामला आया है। कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव का नया मामला सामने आया है। दिल्ली से लौटा 50 वर्षीय स्टॉक ब्रोकर (Stock Broker) पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति 10 जून को अपनी कार में दिल्ली से लौटा है। देहरा उपमंडल के कोहाला का रहने वाला है। निरंकारी भवन में संस्थागत क्वारंटाइन में था। पॉजिटिव व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया है।

यह भी पढ़ें: First Hand: बीजेपी की वर्चुअल रैली में सांसद Kishan Kapoor भी,मंडल से कर दिए थे गायब

कांगड़ा में ये हुए पॉजिटिव मरीज हुए ठीक

कांगड़ा जिला में 7 मरीज ठीक हुए हैं। सभी कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में भर्ती थे। कांगड़ा में अब तक 87 लोग ठीक हो चुके हैं। आज ठीक हुए लोगों में मझग्रां नूरपुर का 34 वर्षीय व्यक्ति, 31 वर्षीय महिला और उनका 2 साल का बेटा कोरोना से जंग जीत गए हैं। नूरपुर की 49 वर्षीय महिला, खुंड़ियां का 27 साल का युवक, संदू शाहपुर का 51 साल का व्यक्ति और उसका 17 वर्षीय बेटा भी ठीक हुए हैं। सात मरीज ठीक होने की पुष्टि डीसी राकेश प्रजापति ने की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है