हिमाचल में पहली बर्फबारी ने बढ़ाई दुश्वारियां, 245 सड़कें बंद- 623 बिजली ट्रांसफॉर्मर ठप्प

रोहतांग में एक, बारालाचा में डेढ़ फीट बर्फबारी, धौलाधार की ऊंची चोटियों ने भी किया बर्फ का श्रृंगार

हिमाचल में पहली बर्फबारी ने बढ़ाई दुश्वारियां, 245 सड़कें बंद- 623 बिजली ट्रांसफॉर्मर ठप्प

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में शनिवार को भी कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी (Snowfall) का दौर जारी रहा। हालांकि ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। जबकि ऊंचे क्षेत्रों में बीती रात को भी ताजा हिमपात हुआ। ताजा बर्फबारी से प्रदेश भर में शीतलहर है, जिससे लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। हिल्स क्वीन शिमला सहित कुल्लू, चंबा, मंडी, सिरमौर, किन्नौर और लाहुल स्पीति के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हुई। शिमला के माल रोड, यूएस क्लब, जाखू की पहाड़ियों पर भी सुबह के समय बर्फ की सफेद चादर बिछी। हालांकि दोपहर तक पूरी बर्फ पिघल गई।


यह भी पढ़ें:ऊपरी शिमला के लिए बस सेवा बंद, अटल टनल से वाहनों की आवाजाही थमी

Snowfall

Snowfall

प्रदेश भर में हुई बारिश और बर्फबारी से प्रदेश भर में चार नेशनल हाईवे (NH) समेत 245 सड़कें (Road) अवरुद्ध हैं। वहीं 623 बिजली के ट्रांसफॉर्मर ठप्प हो गए हैं। कई क्षेत्रों में ब्लैकआउट छा गया है। सड़कें बंद होने से शनिवार को ऊपरी शिमला, पांगी, भरमौर, मनाली, लाहुल स्पीति इत्यादि क्षेत्रों में दूधए ब्रेडए दहीए मक्खन व सब्जियों की सप्लाई भी नहीं पहुंच पाई। वहीं सड़कों पर गिरी बर्फ की चादर से कई वाहनों (Vehicle) की आपस में टक्कर भी हुई है। चंबा जिले में 48, कुल्लू जिले में 311, मंडी में 154, शिमला जिले के कोटखाई सब डिवीजन में 110 बिजली ट्रांसफार्मर ठप हैं। वहीं एक जलापूर्ति योजना भी प्रभावित है।

Snowfall

Snowfall

रोहतांग में एक फीट बारालाचा में डेढ़ फीट बर्फबारी

रोहतांग पास (Rohtang Pass) में एक फीट से ज्यादा ताजा हिमपात हुआ है। वहीं बारालाचा में डेढ़ फीट तक, जलोड़ी पास में 8 इंच, चंद्रखणी 6 इंच ताजा बर्फबारी हुई है। उधर, चंबा के पांगी, भरमौर और सलूणी में भी 4 से 6 इंच ताजा बर्फ गिरी है। कांगड़ा के धौलाधार की ऊंची चोटियां भी बर्फ का श्रृंगार कर चुकी हैं। डल झील, नड्डी और कोतवाली बाजार में भी हल्की बारिश के साथ हल्का हिमपात हुआ। शिमला जिला के ऊंचे क्षेत्र कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर व चौपाल के खिड़की में 3 से 4 इंच तक ताजा हिमपात हुआ।

Snowfall

Snowfall

18-19 जनवरी को फिर बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश के कुछेक इलाकों में हल्की बारिश-बर्फबारी हो सकती है, मगर कल से 17 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा। 18 और 19 को फिर बारिश-बर्फबारी होने की संभावनाएं बन रही हैं।

 

Snowfall

Snowfall

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है