Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

हिमाचल: आज 34 लोग संक्रमित, दो की गई जान; विदेश से लौटे व्यक्ति ने बढ़ाई मुश्किलें

प्रदेश में रह गए 381 एक्टिव केस, 3856 की जा चुकी है जान

हिमाचल: आज 34 लोग संक्रमित, दो की गई जान; विदेश से लौटे व्यक्ति ने बढ़ाई मुश्किलें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से आज यानी शनिवार को दो और लोगों की मौत हो गई है। मृतक कांगड़ा और बिलासपुर जिला के निवासी थे। कांगड़ा जिला में 60 वर्षीय महिला जबकि बिलासपुर जिला में 87 वर्षीय व्यक्ति की कोरेाना संक्रमण से मौत हुई है। वहीं शनिवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार आज 34 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है। वहीं आज 56 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में एक्टिव केसों की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है। मौजूदा समय में प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 381 रह गई है। वहीं हिमाचल में अब तक कोरोना से मौत का आंकड़ा 3856 पहुंच गया है। हिमाचल में आज दिन तक की बात करें तो प्रदेश में अब तक दो लाख 28 हजार 537 लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए जा चुके हैं। जिसमें से दो लाख 24 हजार 283 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने हिमाचल में शनिवार को 2421 लोगों के कोरोना सैंपल लिए।

यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन के लिए सरकार ने उठाया सख्त कदम, उपायुक्तों को दिए ये निर्देश

किस जिला से कितने मामले

हिमाचल में आज सबसे अधिक सोलन जिला में 8 लोग, कांगड़ा में 8, शिमला (Shimla) में 5, बिलासपुर में 3, हमीरपुर में 3, मंडी में 3, सिरमौर में 2, चंबा में एक और ऊना में भी एक कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। इसी तरह से आज ठीक होने वालों में हमीरपुर से 13, ऊना से 11, शिमला से 11, मंडी से 7, कांगड़ा से 6, सोलन से 5, सिरमौर से एक, कुल्लू से एक और किन्नौर से एक कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुआ है।

विदेश से लौटे कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने बढ़ाई मुश्किलें

हाल ही में शिमला का एक व्यक्ति पंद्रह दिसंबर को नाइजीरिया से लौटा था। 23 दिसंबर को उसने कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Report) करवाया लेकिन, इस बीच डीडीयू अस्पताल में वह दोबारा रैपिड टेस्ट करवाने के लिए अस्पताल पहुंचाए जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं, दूसरी ओर देर शाम आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। नियमों के मुताबिक मरीज को टेस्ट के बाद रिपोर्ट आने तक आइसोलेट रहना था, लेकिन अब उसकी रिपोर्ट आने के बाद संपर्क में आए अन्य लोगों को भी खतरा पैदा हो गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है