×

दिल्ली में ‘#Terrorists_Attack’ की योजना बनाने के आरोप में 4 कश्मीरी युवक गिरफ्तार, जानें

चारों युवकों को अंसार गजवत-उल-हिंद का बताया गया है

दिल्ली में ‘#Terrorists_Attack’ की योजना बनाने के आरोप में 4 कश्मीरी युवक गिरफ्तार, जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी (National Capital Delhi) में आतंकी हमले की योजना बनाने के आरोप में 4 कश्मीरी (Kashmiri) युवकों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। आरोप है कि चारों दिल्ली में ना सिर्फ बड़े हमले की साजिश को अंजाम देने आए थे, बल्कि इनके टारगेट पर कई नेता और डिफेंस ऑफिसर थे। चारों युवकों को अंसार गजवत-उल-हिंद का बताया गया है। ये वही संगठन है, जिसे दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा की सरपरस्ती मिली है। वुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद जेहादी संगठन खड़ा किया गया था। 1 आरोपी पुलवामा व अन्य 3 शोपियां के निवासी हैं। आईटीओ इलाके से गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 4 पिस्तौल व 120 से अधिक कारतूस बरामद हुए हैं।


पूछताछ के लिए पुलिस ने रिमांड पर लिया; खुलेंगे बड़े राज

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा निवासी 25 वर्षीय अल्ताफ अहमद डार, अनंतनाग निवासी 28 वर्षीय इश्फाक मजीद कोका, शोपियां निवासी 27 वर्षीय मुश्ताक अहमद गानी अैर 22 वर्षीय आकिब सैफी के तौर पर हुई है। इशफाक मजीद कोका, अंसार गजवत के पूर्व चीफ बुरहान कोका उर्फ छोटा बुरहान का बड़ा भाई है। छोटा बुरहान को 29 अप्रैल 2020 को सुरक्षा बलों ने शोपियां में उसके दो साथियों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया था।

यह भी पढ़ें: स्विगी और जोमैटो के चार डिलीवरी बॉय ने किया महिला से #Gangrape, बुरी तरह मारा पीटा

इनकी योजना दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम देने की थी। हमले के लिए इन्होंने दिल्ली में हथियार व कारतूस जुटा लिए थे, लेकिन त्योहार से पूर्व सक्रिए स्पेशल सेल की टीम ने पुराना पुलिस मुख्यालय से कुछ दूरी पर चारों को दबोच आतंकी हमले की इनकी बड़ी योजना को विफल कर दिया। चारों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है। इनकी योजना के खुलासे के बाद से दिल्‍ली पुलिस सहित कई सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है