×

#Atal_Tunnel में रैश ड्राइविंग व बिना मास्क पहने वाहन चालकों पर शिकंजा

#Atal_Tunnel में रैश ड्राइविंग व बिना मास्क पहने वाहन चालकों पर शिकंजा

- Advertisement -

कुल्लू। विश्व प्रसिद्ध अटल टनल रोहतांग के पास रैश ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। कुल्लू पुलिस( Kullu Police)ने 4 अक्टूबर से लेकर 6 अक्तूबर तक यहां पर 8 ऐसे चालकों के चालान किए हैं, जो डेंजर ड्राइविंग ( Danger driving) कर रहे थे जबकि इसके साथ ही अटल टनल( #AtalTunnel) के पास बिना मास्क आने वाले पर्यटकों के 14 चालान किए हैं, जिनसे 7000 रुपए जुर्माना वसूला गया है।


यह भी पढ़ें: #Atal_Tunnel_Rohtang के पास आलू से भरा Truck सड़क किनारे खड़ी कार पर पलटा

 

 

 

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि 4-5-6 अक्टूबर को मनाली में अटल टनल उद्घाटन के बाद से, दक्षिण पोर्टल से पलचान तक और टनल क्षेत्र और आसपास के ट्रैफिक चेकिंग और गश्त को अंजाम दिया। रैश ड्राइविंग के लिए 8 चालान किए और बिना फेस कवर 14 पर्यटकों के चालान किए है जिनसे 7000 रुपए जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने सभी यात्रियों से अनुरोध किया कि वे यातायात और कोविड नियमों का पालन करें। उन्होंने बताया कि टनल के दक्षिण पोर्टल, धुंधी, सोलंग नाला, पलचान आदि महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर पुलिस की तैनाती की है।

 

 

अटल टनल की सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कुल्लू पुलिस की ओर से पलचान से साउथ पोर्टल और टनल में 30 से भी ज्यादा जवान लगाए हैं, जो टनल के बाहर हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। इसके साथ टनल में हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने सख्ती भी बढ़ा दी है। टनल के अंदर बिना कारण गाड़ी रोकने पर मनाही रहेगी। इसकी अवहेलना करने वालों पर मुकदमा दर्ज होगा इसके साथ ही टनल के कंट्रोल रूम में कुल्लू और लाहौल-स्पीति पुलिस के जवान तैनात हैं। टनल में तेज रफ्तार से वाहन चलाने के मामले सामने आने के बाद अब टनल के अंदर ओवर स्पीड के उल्लंघन को पकड़ने के लिए डॉप्लर रडार लगाए गए हैं। बीआरओ भी इसके लिए कंट्रोल रूम बना रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है