Covid-19 Update

2, 43, 365
मामले (हिमाचल)
2, 28, 454
मरीज ठीक हुए
3874*
मौत
37,380,253
मामले (भारत)
328,826,023
मामले (दुनिया)

हिमाचल: आज फिर कोरोना धमाका, 728 नए मामले, कांगड़ा में दोहरा शतक

हिमाचल में आज 3864 की जा चुकी है जान

हिमाचल: आज फिर कोरोना धमाका, 728 नए मामले, कांगड़ा में दोहरा शतक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) बेकाबू होता दिख रहा है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा 700 के पार चला गया। सबसे टॉप पर रह रहे कांगड़ा (Kangra) जिला ने आज दोहरा शतक मार दिया। वहीं सोलन जिला ने शतक जड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में शनिवार को 728 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं आज 70 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive)पूरी तरह से ठीक हुए हैं। प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 2811 पहुंच गई है। जबकि आज दिन तक की बात करें तो हिमाचल में अब तक दो लाख 31 हजार 587 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें से दो लाख 24 हजार 890 कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज दिन तक 3864 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हुई है। वहीं आज स्वास्थ्य विभाग ने 8022 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए थे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में कोरोना बंदिशें बढ़ीं, स्कूल-कालेजों पर भी आया फैसला

 

किस जिला से कितने मामले

हिमाचल के कांगड़ा जिला में आज 219 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह से सोलन जिला में 116 लोग पॉजिटिव पाए गए। हमीरपुर में 75, कुल्लू में 68, शिमला में 63, सिरमौर में 48, ऊना में 36, मंडी में 33, बिलासपुर में 26, किन्नौर में 25, चंबा में 15 और लाहुल स्पीति जिला में 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कुल्लू में कोरोना नियमों का पालन नहीं किया तो पुलिस करेगी कुछ ऐसा

बता दें कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए आज कोरोना पर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें स्कूल कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद रखने पर फैसला हुआ है। वहीं वीकेंड कर्फ्यू पर भी सरकार फैसला ले सकती है। माना जा रहा है कि सरकार आने वाले दिनों में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

 

 

10 जनवरी से लगेगी बूस्टर डोज

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने देश के सभी फं्रटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर को एहितयातन डोज यानी बूस्टर डोज लगाने का फैसला किया है। 10 जनवरी से देश में एहितयातन डोज का लगाने के लिए अभियान शुरू हो रहा है।इसी कड़ी में हिमाचल में सोमवार से हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर्ज को बूस्टर डोज लगाने के लिए अभियान शुरू हो जाएगा। हेल्थ केयर वर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर के अलावा 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग व्यक्तियों को भी बूस्टर डोज लगेगी। 60 वर्ष से अधिक की उम्र के लोगों को डॉक्टरी सलाह पर एहितयातन डोज लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि कोविड वायरस से संबंधित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में एहतियाती खुराक की शुरुआत की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है