Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

बिलासपुर अस्पताल में बैठेंगे AIIMS के डॉक्टर, मेडिसिन-हड्डी-गायनी-आंख के मरीजों को राहत

आज जारी किए आदेश, हर रोज नहीं मिलेगी सुविधा

बिलासपुर अस्पताल में बैठेंगे AIIMS के डॉक्टर, मेडिसिन-हड्डी-गायनी-आंख के मरीजों को राहत

- Advertisement -

बिलासपुर। जिला बिलासपुर के कोठीपुरा में बन रहे एम्स (Bilaspur AIIMS) के विशेषज्ञ चिकित्सक बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में भी सेवाएं देंगे। हालांकि इस संबंध में कवायद तो काफी पहले से चल रही थी, लेकिन आखिरकार अब इस पर मुहर लग गई है और इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। बिलासपुर एम्स (AIIMS) के ईएनटी व आंख, गायनी, ऑर्थो, जनरल मेडिसिन और रेडियोलॉजी विभाग के विशेषज्ञ चिकित्सक क्षेत्रीय अस्पताल (Regional Hospital Bilaspur) में ओपीडी में बैठेंगे। ऐसे में बिलासपुर के मरीजों को काफी ज्यादा राहत मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: ब्लैक फंगस बना जानलेवाः आईजीएमसी में दो की मौत, 28 मई को हुए थे भर्ती

हालांकि एम्स के विशेषज्ञ सप्ताह मे रोजाना क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में सेवाएं नहीं देंगे। इसके लिए अलग-अलग दिन तय किए गए हैं। इसमें ईएनटी के विशेषज्ञ मंगलवार और गुरुवार, गायनी के चिकित्सक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार, हड्डी विभाग के चिकित्सक मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार, मेडिसिन विभाग के चिकित्सक मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार जबकि रेडियोलॉजी विभाग के चिकित्सक सोमवार और शुक्रवार को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में सेवाएं देंगे। इस बाबत आज ही आदेश जारी कर दिए गए हैं।


आपको बता दें कि हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला में बन रहे एम्स (AIIMS) के विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर (Regional Hospital Bilaspur) में लेने को लेकर लंबे समय से कवायद चल रही थी, जिस पर अब मुहर लग गई है। हालांकि जिन एम्स के चिकित्सकों द्वारा पहले बिलासपुर अस्पताल में सेवाएं दी जानी थी उनमें एक रेडियोलॉजिस्ट, एक ईएनटी और एक नेत्र चिकित्सक शामिल थे, लेकिन अब इसमें गायनी, ऑर्थो और जनरल मेडिसिन को भी शामिल किया गया है।

बता चलें कि सेवाएं देने से पहले बीते महीने ही बिलासपुर एम्स के इन विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचकर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नरेंद्र भारद्वाज के साथ मशीनरी का निरीक्षण भी किया। इसमें अल्ट्रासाउंड की मशीनों को चैक किया गया था जो वर्किंग कंडीशन में थीं। उस समय चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नरेंद्र भारद्वाज ने बताया था कि सोमवार व शुक्रवार को रेडियोलॉजिस्ट अपनी सेवाएं अस्पताल में देंगे, जबकि ईएनटी व नेत्र चिकित्सक हर मंगलवार को अपनी सेवाएं देने के लिए अस्पताल में आएंगे। अब इसमें अन्य विभाग के डॉक्टर भी शामिल कर लिए गए हैं। हालांकि, यह सुविधा आपातकालीन स्थिति में नहीं मिल पाएगी, क्योंकि रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक सप्ताह में 2 दिन यानी सोमवार और शुक्रवार को ही अपनी सेवाएं देंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है