Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

कभी देखा है आसमान में बादलों के बीच उड़ने वाला होटल, इसमें हर सुविधाएं है मौजूद

इंजीनियर ने न्यूक्लियर-पॉवर्ड 'फ्लाइंग होटल किया तैयार

कभी देखा है आसमान में बादलों के बीच उड़ने वाला होटल, इसमें हर सुविधाएं है मौजूद

- Advertisement -

दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। हमारे चारों तरफ घटनाएं इतनी तेजी से बदल जाती है, जिसके बारे में हम कल्पना भी नहीं सकते। गैजेट व तकनीक की इस दुनिया में एक बढ़कर एक चीज हमारे सामने आ जाती है। आज कल वैसे भी दौर कुछ अलग हटकर कुछ करने का है यानी नई सोच व नई तकनीक से साथ। तो चलिए बात होटल की करते हैं… आप ने होटल तो एक से बढ़त कर एक सुने व देखें होंगे। सब होटल की अलग अलग खासियत होती है। क्या कई आप ने आसमान में उड़ता हुआ होटल सुना है। जहां पर हम छुट्टियां बिताने की सोच सकते हैं। आप को सुनने में ये हसीन ख्वाब की तरह लगेगा पर ये सच है कि एक होटल आसमान में भी है।

यह भी पढ़ें- रात में क्यों नहीं किया जाता पोस्टमार्टम, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

एक इंजीनियर ने एक विशाल न्यूक्लियर-पॉवर्ड ‘फ्लाइंग होटल’ (Flying Hotel) तैयार किया है। जो आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस है। इसमें जिम से लेकर स्विमिंग पूल जैसी शाही सुविधाएं होंगी। होटल के इस वीडियो को यमनी इंजीनियर हाशेम अल-घैली ने YouTube पर शेयर किया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि होटल जहाज की शक्ल में बादलों के ऊपर तैरता रहा है। इसके अंदर का नजारा किसी 5 स्टार होटल से भी ज्यादा शानदार है। आप इस होटल में उन सभी सुख-सुविधाओं का मजा ले सकते हैं। यमनी साइंस कम्युनिकेटर ने इस होटल के डिजाइन के बारे में बताया है। इसमें शॉपिंग मॉल, के अलावा स्विमिंग पूल, बार, जिम, रेस्तरां, स्पोर्ट्स सेंटर, सिनेमा हॉल तो होगा ही। इसके साथ बच्चों के खेल के मैदान भी होगा।

इसके अलावा होटल में एक कॉन्फ्रेंस सेंटर भी होगा। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि होटल परमाणु-संचालित है। इसे फ्यूजन रिएक्टर द्वारा चलाया जाएगा। इसका मतलब यह है कि इसमें ईंधन की जरूरत नहीं होगा, जिससे इसे आसमान से जमीन पर उतरने की जरूरत नहीं होगी। यह वाकई में हैरान करने वाला है कि स्काई क्रूज होटल 24 घंटे लगातार आसमान में उड़ता रहेगा। इसकी रखरखाव और मरम्मत भी हवा में ही की जाएगी। इस ‘फ्लाइंग होटल’ में 5000 यात्रियों के रहने की सुविधा होगी। चलिए अब इस होटल में रहने के सपने लेना शूरू कर दें।

साभारः Rainmaker

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है