हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए राहत, 1575 रुपए सस्ती हुई हवाई यात्रा

एलायंस एयर ने किराये में कटौती कर दिया नए साल का तोहफा

हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए राहत, 1575 रुपए सस्ती हुई हवाई यात्रा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में हवाई मार्ग से घूमने आने वाले पर्यटकों (Tourists) व घरेलू यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। हवाई सफर (Air Travel) करने के लिए अब लोगों को की जेब पर कम बोझ पड़ेगा। हवाई यात्रा 1575 रुपए तक सस्ती हुई है। शिमला से कुल्लू व धर्मशाला के बीच उड़ने वाले जहाजों का किराया 1575 रुपए तक कम करके 3,563 रुपए तक किया गया है। एलायंस एयर (Alliance Air) ने राज्य के पर्यटन स्थलों (Tourists Place) की हवाई सेवाओं में प्रति सीट व प्रति उड़ान किराया कम करके सभी यात्रियों को नए साल का तोहफा दिया है। हवाई यात्री प्रति सीट अब आने जाने पर 3,563 रुपए देकर शिमला से धर्मशाला और शिमला से कुल्लू पहुंच सकेंगे। इससे पहले लोगों को किराये के रूप में 5,138 रुपए चुकाने पड़ते थे। बताया जा रहा है कि हिमाचल में हवाई यात्रा का किराया कम करने से जहाज कंपनी को जो नुकसान होगा, वह घाटा प्रदेश सरकार (Himachal Govt) वहन करेगी।

यह भी पढ़ें:Big Breaking: हवाई जहाज की सैर करेंगे अनाथ बच्चे, थ्री स्टार होटल में मनाएंगे छुट्टियां

जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक अमित कश्यप ने बताया कि एलायंस एयर की शिमला से धर्मशाला और कुल्लू के लिए सप्ताह में 3-3 उड़ानें हैं। कोरोना काल से लेकर बंद हवाई सेवाओं को अभी 9 दिसंबर से ही शुरू किया गया है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता में ही यह उड़ानें परमिशन लेकर आरंभ की गई। उन्होंने बताया की शिमला (Shimla) से दिल्ली (Delhi) तक की उड़ान यात्रियों से भरकर पहुंच रही है, जबकि प्रदेश के अंदर 50 फ़ीसदी के साथ ही उड़ाने है।

Amit-kashyap

Amit-kashyap

हिमाचल में यह है हवाई उड़ानों का समय

हिमाचल में शिमला से धर्मशाला के लिए सुबह 7:40 पर जहाज उड़ान भरता है। यह गग्गल एयरपोर्ट (Gaggal Airport) पर 8:30 बजे पहुंचता है। गग्गल से सुबह 8:50 बजे उड़ान होती है, जो 9:40 पर शिमला पहुंचती है। शिमला से कुल्लू के लिए उड़ान सुबह 7:40 पर शुरू होकर 8:30 बजे कुल्लू पहुंचती है। इसी रूट पर कुल्लू से शिमला के लिए सुबह 8:50 पर जहाज उड़ता है और 9:40 बजे शिमला पहुंचता है। हिमाचल में हवाई यात्रा का किराया कम करने से जहाज कंपनी को जो नुकसान होगा, वह घाटा राज्य सरकार वहन करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है