Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल पहाड़ों पर गिरे बर्फ के फाहे, सोलंगनाला-अटल टनल के पास पर्यटकों की मस्ती

धुंध के आगोश में मैदानी इलाके, सूखी ठंड ने बढ़ाई लोगों की दिक्कतें

हिमाचल पहाड़ों पर गिरे बर्फ के फाहे, सोलंगनाला-अटल टनल के पास पर्यटकों की मस्ती

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है। प्रदेश के जनजातीय क्षेत्र लाहुल (Lahaul) के साथ मनाली (Manali) की ऊंची चोटियों में शनिवार को बर्फ के फाहे गिरे हैं। रोहतांग दर्रा (Rohtang Pass) के साथ लेडी आफ केलांग, मुलकिला, घेपन पीक, कुगती पास, नीलकंठ, हनुमान टिब्बा और देऊ टिब्बा भी बर्फ से सफेद हो गए हैं। बर्फ गिरने से पर्यटकों में खासी खुशी दिख रही है। सोलंगनाला सहित आसपास के पर्यटन स्थलों में शनिवार को पर्यटकों की खूब चहल-पहल रही। अटल टनल रोहतांग के आसपास भी पर्यटकों (Tourists) ने बर्फ के बीच खूब मस्ती की। पर्यटकों ने यहां पर स्कीइंग, आइस स्केटिंग, पैराग्लाइडिंग सहित अन्य गतिविधियों का लुत्फ उठाया।


यह भी पढ़ें:चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं को मिलेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की सुविधा, प्रशासन ने किया ट्रायल

मैदानी क्षेत्रों की बात करें तो शिमला (Shimla) सहित अन्य क्षेत्रों में आज धूप खिली रही। ऊना में धुंध छाए रहने से मौसम में ठंडक बढ़ गई है। यहां अधिकतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 11 जनवरी तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है। राजधानी शिमला में करीब एक सप्ताह बाद दिन भर धूप खिली रही। शहर के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सुधार होने से बीते दिनों बढ़ी कड़ाके की ठंड से हल्की राहत मिली है।

हिमाचल के होटलों में पर्यटकों के लिए स्पेशल ऑफर

वहीं हिमाचल में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए हिमाचल के होटल कारोबारियों ने सैलानियों को लुभाने के लिए कई तरह के विशेष पैकेज निकाले हैं। HPTDC के होटलों में नए साल से पर्यटकों के लिए 20 फीसदी की छूट दी जा रही थी। इस छूट को अब मार्च माह तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस पैकेज के तहत टूरिस्ट अपनी पसंद के किसी भी एचपीटीडीसी होटल में रूम बुक कर सकते हैं। बता दें कि प्रदेश में नए साल के बाद भी सैलानियों की काफी भीड़ है। बर्फबारी की आस में टूरिस्ट पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। एचपीटीडीसी द्वारा दिए जा रहे डिस्काउंट के कारण अब और भी ज्यादा एडवांस बुकिंग आने की उम्मीद है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है