हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

दिल्ली से शिमला के लिए नियमित हवाई उड़ानें आज से हुई शुरू, ढाई वर्ष से बंद थी सेवाएं

आज सुबह 7:10 बजे एटीआर 48 सीटर जहाज ने दिल्ली से शिमला के लिए उड़ान भरी

दिल्ली से शिमला के लिए नियमित हवाई उड़ानें आज से हुई शुरू, ढाई वर्ष से बंद थी सेवाएं

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के पर्यटन क्षेत्र के लिए एक अच्छी खबर है। राजधानी शिमला से दिल्ली के लिए ढाई साल बार आज फिर से नियमित हवाई सेवा( Regular air service) शुरू कर दी गई है। आज सुबह 7:10 बजे एटीआर 48 सीटर जहाज ने दिल्ली से शिमला के लिए उड़ान भरी और 8 20 बजे शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर लैंड किया। वापसी के लिए 8:50 बजे शिमला से उड़ान भरी और 10.00 बजे दिल्ली में लैंड किया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि दिल्ली से शिमला के लिए हवाई उड़ान सेवा फिर से शुरू कर दी गई है और शिमला से पहली उड़ान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी है। मुझे खुशी है कि पर्यटन स्थल के रूप में शिमला( Shimla) को एक बार फिर यह सेवा मिली है और इससे शिमला जिले को व्यापक लाभ होगा।उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इस मामले को केंद्र में उठाया था और सांसद के रूप में लोकसभा में उड़ान फिर से शुरू करने के लिए यह मामला उठाया था। इस मामले पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ विस्तार से चर्चा की गई और उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि शिमला के लिए उड़ान जल्द ही फिर से शुरू की जाएगी।इस अवसर पर सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला ग्रामीण के जुब्बरहट्टी हवाई अड्डे पर दीप प्रज्जवलित किया।

जाहिर है फरवरी 2020 से दिल्ली-शिमला के लिए हवाई उड़ानें बंद थीं। एलाइंस एअर एविएशन लिमिटेड के उप इंजीनियर विपणन यशवर्धन सिंह( Yashvardhan Singh, Deputy Engineer Marketing, Alliance Air Aviation Ltd.) ने कहा कि पहले ये उड़ानें 6 सितंबर से शुरू होनी थीं। लेकिन किन्हीं कारणों से यह नहीं हो सका। अब हवाई उड़ान का ट्रायल सफल रहने के बाद आज से नियमित उड़ानें शुरू हो गई हैं। यात्री अधिक जानकारी के लिए www.alignsair.in में लॉग इन करके सीट बुक कर सकते हैं। एक तरफ का किराया प्रति सीट 2,141 रुपये तय किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर के पर्यटक जो सीधे शिमला आना चाहते हैं, उनकोइस हवाई यात्रा शुरू होने से बड़ी राहत मिली है। अभी तक सारे पर्यटकदिल्ली से चंडीगढ़ हाईवे के जरिये ही शिमला पहुंचते थे। इस सड़क मार्ग को तय करने में करीब आठ घंटे लगते थे और इतना ही वक्त आने में लगता था। यानि कुल 16 घंटे का ये सफर अब सिर्फ ढाई घंटे में पूरा हो सकेगा। इससे लोगों के समय की बचत होगी और पैसा भी कम खर्च होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है