Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Himachal Corona Update : चंबा में सेना के जवान के अलावा तीन प्रवासी Positive

Himachal Corona Update : चंबा में सेना के जवान के अलावा तीन प्रवासी Positive

- Advertisement -

चंबा। विभिन्न राज्यों से निकला संक्रमण चंबा जिले की कबायली घाटी होली में आ पहुंचा है। चिंता की बात यह कि अगर यह लोग पहले से ही संक्रमित थे तो इनके संपर्क में आए दर्जनों ज्ञात तथा अज्ञात लोगों पर भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है। हालांकि इनकी ट्रैवल हिस्ट्री (Travel history) को भी खंगाला जा रहा है। गत बुधवार को जिले की जनजातीय घाटी होली से भेजे गए 34 सस्पेक्टेड सैंपल की आई जांच रिपोर्ट में कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं वहीं जिला में तीसा का सेना का एक जवान भी संक्रमित पाया गया है। तीसा क्षेत्र के शिकारी का निवासी 35 वर्षीय यह जवान संक्रमित पाया गया है। सेना का यह जवान हाल ही में श्रीनगर से चंबा लौटा हुआ था और होम क्वारंटाइन (Home quarantine) था।

यह भी पढ़ें: Sundernagar में आर्मी जवान के दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित, दादी के साथ फूटफूट कर रोए

 

सुबह आई इस रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम दियोल क्षेत्र से तीनों संक्रमितों को उपचार के लिए भेजने में जुट गई है। होली के तीन संक्रमितों में से बिहार (Bihar) के चंपारण जिले का 23 जुलाई को लौटा 37 वर्षीय परियोजना कर्मी, पश्चिम बंगाल से लौटा 45 वर्षीय तथा उड़ीसा से लौटा 40 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। दूसरे राज्यों से लौटे यह तीन संक्रमित व्यक्ति होम क्वारंटाइन थे। वहीं, दियोल पहुंचे पश्चिम बंगाल से लौटे व्यक्ति के साथ 5 अन्य प्रवासी लोग भी पहुंचे हैं। ये सभी लोग रेल तथा टैक्सी के माध्यम से दियोल लौटे हैं जिसके चलते कई लोगों पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

 

 

 

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः Himachal में 53 पॉजिटिव, 72 ठीक- कुल आंकड़ा 2564

 

उधर, कोविड सेंटर बालू से इन लोगों को लेने के लिए एंबुलेंस रवाना हो चुकी है। मेडिकल टीम इन लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री (Travel history) खंगाल रही है जबकि इनके प्राथमिक संपर्क में आए लोगों तथा इनके साथ लौटे 5 अन्य होम क्वारंटाइन के सैंपल लिए जाएंगे। हालांकि अपने राज्यों से ट्रेन से राजधानी दिल्ली पहुंचे इन लोगों से संपर्क में आए लोगों का आंकड़ा गंभीर समस्या नजर आती है। उधर, बीएमओ भरमौर डॉक्टर अंकित ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया प्राथमिक संपर्क में आए तथा साथ लौटे लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ट्रैवल हिस्ट्री की पड़ताल के बाद ही पता चल पाएगा कि संक्रमण कहां से चला है। उन्होंने माना कि इससे संक्रमण का दायरा बड़ा होने के अंदेशे से इंकार नहीं किया जा सकता।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है