Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

इंदिरा स्टेडियम ऊना में होगी Army Recruitment,ये है पंजीकरण की लास्ट डेट

पंजीकरण करने की प्रक्रिया 13 फरवरी तक

इंदिरा स्टेडियम ऊना में होगी Army Recruitment,ये है पंजीकरण की लास्ट डेट

- Advertisement -

ऊना। भर्ती निदेशक सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर, संजीव कुमार ने बताया कि इंदिरा गांधी खेल मैदान ऊना ( Indira Gandhi ground Una)में 1 से 16 मार्च, 2021 को सेना भर्ती( Army Recruitment)आयोजित की जा रही है। इसके लिए ऑनलाईन आवेदन करने की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। उन्होंने बताया कि भर्ती में भाग लेने के लिए 13 फरवरी, 2021 तक पंजीकरण करवाया जा सकता है।


यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः हिमाचल में Police Constable के 1334 पद भरने का रास्ता साफ, मिली मंजूरी

उन्होंने बताया कि यह भर्ती सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी वर्ग के लिए हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना के लिए होगी। इसके अलावा धर्म गुरू (आर टी जेसीओ) और हवलदार (एस ए सी) वर्ग के लिए सभी हिमाचल प्रदेश, यूटी चंड़ीगढ और हरियाणा के गुड़गांव, मेवात, पलवल और फरीदाबाद के जिलों को छोड़कर सभी उम्मीदवार भर्ती में भाग ले सकते है। रैली का संचालन कोविड-19 से संबंधित सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार किया जाएगा। आवेदन करने एवं अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सेना भर्ती के वेबसाईट पर संपर्क कर सकते हैं।


पंजाब रेजिमेंट सेंटर में पूर्व सैनिकों के लिए भर्ती 5 जनवरी को

पंजाब रेजिमेंट सेंटर ( Punjab Regiment Center)द्वारा 5 जनवरी, 2021 को डीएससी ( DSC) में पूर्व सैनिकों की भर्ती हेतु भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी जिला सैनिक कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि भर्ती में भाग लेने के लिए भूतपूर्व सैनिकों को 4 जनवरी, 2021 को रेजीमेंट सेंटर में रिपोर्ट करना होगा। उन्होंने बताया कि पंजाब रेजीमेंट के सेवानिवृत जवान (सैनिक सामान्य ड्यूटी/लिपिक), जिनकी आयु 46 वर्ष से कम हो और जिन्हें पेंशन पर गए हुए अभी 2 वर्ष से कम समय हुआ हो, इस भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदक अपने साथ आर्मी व सिविल के प्रमाण पत्र, आर्मी डिस्चार्ज बुक और 16 पासपोर्ट साइज फोटो साथ ले जाएं। इसके अलावा यदि कोई कृत्रिम दांत अथवा चश्मा प्रयोग करता हो तो वे भी साथ ले जाने होंगे।

भर्ती रैली में भाग लेने के लिए शर्तें

राघव शर्मा ने कहा कि भर्ती रैली में भाग लेने के लिए आवेदक का चरित्र सराहनीय या बहुत अच्छा हो, उसका डिस्चार्ज आर्मी रूल 13(3) आइटम थर्ड(फिफ्थ) के तहत न हुआ हो, प्रार्थी को सेना से अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत बर्खास्त न किया हो, सेना में पूरे सेवा काल के दौरान दो से ज्यादा और आखिरी तीन सालों में रेड इंक एंट्री नहीं होनी चाहिए व आखिरी पांच सालों में एए सेक 48 में रेड इंक एंट्री नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रार्थी की पेंशन जाते समय मेडिकल स्थिति ऐ वाय ई या शेप-। होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भर्ती से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है