Covid-19 Update

1,98,583
मामले (हिमाचल)
1,91,025
मरीज ठीक हुए
3,379
मौत
29,510,410
मामले (भारत)
176,764,688
मामले (दुनिया)
×

दलाई लामा ट्रस्ट कोविड-19 के चलते पीएम केयर फंड में करेगा अंशदान

तिब्बती धर्मगुरू ने ट्वीट भारतीय भाइयों-बहनों के साथ दर्शाई एकजुटता

दलाई लामा ट्रस्ट कोविड-19 के चलते पीएम केयर फंड में करेगा अंशदान

- Advertisement -

मैक्लोडगंज। तिब्बती धर्मगुरू (Tibetan Religious Guru) दलाई लामा ने कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में आए उछाल के चलते पीएम केयर फंड में अंशदान को कहा है। दलाई लामा ने आज सुबह एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है। उन्होंने लिखा- इस संकट की घड़ी में मैंने दलाई लामा ट्रस्ट (Dalai Lama Trust) को हमारे भारतीय भाइयों और बहनों (Indian Brothers and Sisters) के साथ एकजुटता दर्शाते हुए टोकन के रूप में पीएम केयर फंड (PM-CARES Fund) में दान करने के (Donation) लिए कहा है। दलाई लामा ट्रस्ट समय-समय पर जरूरत के वक्त इस तरह का योगदान दुनियाभर में देता रहता है। दलाई लामा ट्रस्ट की स्थापना इसी तरह के कार्यों के निष्पादन के लिए की हुई है।

यह भी पढ़ें: दलाई लामा के कर लो दर्शन-बालकॉनी से दी सुबह की शुभकामनाएं

दलाई लामा स्वयं दुनियाभर में विपरीत परिस्थितियों के दौरान ट्रस्ट को निर्देशित करते हैं। इस वक्त दलाई लामा भी स्वयं हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज (McLeodganj) स्थित अपने अस्थायी निवास स्थान में ही हैं। वह एक वर्ष से भी ज्यादा समय से अपने निवास में ही बंद हैं। बीच में एक दिन वह कोरोना वैक्सीनेशन के लिए क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला आए थे। इसके अलावा वह ना ही तो किसी से मिले हैंएना ही उनके निजी चिकित्सक इस बात के लिए अभी सहमत हुए हैं।

इस बीच दलाई लामा (Dalai Lama) बीते सोमवार को सुबह के वक्त अपने निवास स्थान की बालकॉनी से नीचे खड़े सुरक्षाकर्मियों (Security Personnel) को सुबह की शुभकामनाएं देते हुए दिखे। तेनजिन जेम्फेल (Tenzin Jamphel) द्वारा क्लिक की गई तस्वीर को दलाई लामा के ट्विटर हैंडल (Dalai Lama’s Twitter handle) पर अपलोड किया गया है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि दलाई लामा अपने निवास की बालकॉनी (Balcony) से नीचे खडे सुरक्षा कर्मियों को अपनी मुस्कराहट भरा आशीर्वाद दे रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है