Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

वर्ल्ड कप जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का जश्न, जूते में बीयर डालकर पीने लगे खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया 14 साल बाद पहली बार टी20 विश्व कप जीती है

वर्ल्ड कप जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का जश्न, जूते में बीयर डालकर पीने लगे खिलाड़ी

- Advertisement -

दुबई। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीत लिया है। वनडे वर्ल्ड कप की पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 14 साल बाद पहली बार टी20 विश्व कप जीती है। रविवार को दुबई में खेले गए फाइनल में आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से मात दी। जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार तरीके से जश्न मनाया। टीम का यह जश्न हवाई जहाज में भी जारी रहा।

यह भी पढ़ें:टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में वेड का कैच छूटने पर हसन अली ने अवाम से मांगी माफी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 173 रन की जरूरत थी। मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर की हाफ सेंचुरी ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने एक दूसरे पर शैम्पेन और बीयर एक-दूसरे पर उढेली। जीत के जश्न का एक वीडियो अब जबरदस्त वायरल हो रहा है। मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पी रहे हैं। दोनों खिलाड़ी खूब जश्न मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचली छोकरों को मिला सम्मान: निषाद कुमार और वरुण कुमार को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

पहली आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद, एरोन फिंच ने रविवार को कहा कि उनकी टीम को खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में ट्रॉफी जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने पर बहुत गर्व है। मिशेल मार्श (50 गेंदों में नाबाद 77 रन) की नाबाद पारी के साथ डेविड वार्नर (38 गेंदों में 53 रन) के महत्वपूर्ण अर्धशतक और जोश हेजलवुड (3/16) के शानदार स्पेल ने उनके 14 साल के लंबे समय के बाद टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार पुरुष टी20 विश्व कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें:खिलाड़ियों और कोच को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, 12 को खेल रत्न, 35 को अर्जुन, 10 को द्रोणाचार्य और पांच को ध्यानचंद अवॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने पोस्ट-मैच प्रस्तुति समारोह के दौरान कहा, “ऐसा करने में सक्षम होने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने के लिए यह बहुत बड़ी बात है, हमें बहुत गर्व है। हमारे पास कुछ बेहतरीन व्यक्तिगत प्रदर्शन थे। हमारी पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।” कप्तान ने अपने सलामी जोड़ीदार वार्नर के शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी प्रशंसा की। अन्य कलाकारों के योगदान की सराहना करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “मेरे लिए टूर्नामेंट का खिलाड़ी (जम्पा) है। मिच मार्श ने किस शानदार तरीके से आज अपनी पारी की शुरुआत की। इस बीच हारने वाले कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया शानदार टीम है और उन्होंने हमें बिल्कुल भी मौका नहीं दिया।

–आईएएनएस इनपुट के साथ

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है