Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,347,325
मामले (भारत)
227,342,315
मामले (दुनिया)

खन्ना बोले- #jairam की कनेक्टिविटी अच्छी, धूमल ने कहा-कोई संगठन से बड़ा नहीं

दोनों ही नेताओं ने धर्मशाला बीजेपी कार्य समिति की बैठक में किया संबोधित

खन्ना बोले- #jairam की कनेक्टिविटी अच्छी, धूमल ने कहा-कोई संगठन से बड़ा नहीं

- Advertisement -

धर्मशाला। बीजेपी प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना (BJP state incharge Avinash Rai Khanna) ने बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति (BJP Working Committee) के सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम जयराम ठाकुर की कनेक्टिविटी बहुत अच्छी है, वह एक सरपंच से भी स्वयं बात करते हैं। उन्होंने कहा कि 2022 में सरकार को रिपीट करना हमारा दायित्व है और इस पर हम सब भली भांति कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी राजनीतिक दलों की तुलना में एक हटकर राजनीतिक दल है, इसलिए आज एक चाय बेचने वाला भी देश का पीएम बन सकता है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब बीजेपी केंद्र में जीत कर आए तब से देश बदल रहा है, सबका साथ सबका विश्वास के संकल्प के साथ राजनीति में बदलाव बीजेपी ने शुरू किया।उन्होंने कहा कि पिछले 6 वर्ष में केंद्र सरकार में एक भी घोटाला नहीं हुआ, जहां कि कांग्रेस (Congress) सरकार में देश को लूटने का कार्य होता था। कांग्रेस कार्यकाल में हमेशा देश को लूटने की नियत रही, इसलिए उनकी प्रजा भी देश को लूटने में लगी थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल बीजेपी कार्यसमिति मीटिंग : सीएम जयराम ठाकुर ने कहा हमें केवल दो साल का कार्यकाल मिला

 

भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक के पहले दिन के प्रथम सत्र में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Former CM Prem Kumar Dhumal) ने कहा कि व्यक्ति कितना भी बड़ा हो, लेकिन संगठन से बड़ा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2 सांसदों से शुरू हुई पार्टी आज 303 सांसद तक पहुंच चुकी है। भारतीय जनता पार्टी के विकास को तीन चरणों में विभाजित किया जा सकता है। प्रथम चरण में जनसंघ के रूप में, दूसरे चरण में 1977 से 2014 तक तथा 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में एकल बहुमत वाली पार्टी के रूप में।
आज बीजेपी देश में एक प्रमुख राष्ट्रवादी शक्ति के रूप में उभर चुकी है एवं देश के सुशासन, विकास, एकता एवं अखंडता के लिए कृत संकल्प है।

 

 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप (BJP state president Suresh Kashyap) ने कहा कि इस कार्यसमिति के पश्चात बीजेपी ग्रामसभा से विधानसभा की पूर्णता के लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के सशक्त नेतृत्व और पानी वाले सीएम शांता कुमार और सड़क वाले सीएम प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल के अनुभवों के आधार से पार्टी को अपने तय लक्ष्यों को प्राप्त करने की ओर बढ़ाएंगे।अपने संबोधन में सुरेश कश्यप ने बताया कि यह उनकी अध्यक्षता में पहली एक्चुअल प्रदेश कार्यसमिति है, इससे पूर्व अक्टूबर माह में 15 एवं 16 मार्च को पांवटा साहिब में एक्चुअल ऐतिहासिक कार्य समिति सम्पन्न हुई थी। सुरेश ने बताया कि हिमाचल बीजेपी के लिए यह सौभाग्य की बात है कि पिछले 30 दिन में नड्डा का हिमाचल प्रदेश में यह दूसरा दौरा है। इससे पूर्व जेपी नड्डा (JP Nadda) हिमाचल प्रदेश के पूर्णराज्यत्व के स्वर्ण जयंती समारोह पर शिमला आए थे। सुरेश ने बताया कि हाल ही में संपन्न हुए पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में प्रदेश के लोगों ने जयराम सरकार की नीतियों पर मोहर लगाकर 75 फीसदी से अधिक सीटों पर बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों को जीताने का कार्य किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले 4 नगर निगम, 6 नगर पंचायत और फतेहपुर उप चुनाव में कार्यकर्ताओं की मेहनत से जीत दर्ज करेंगे।

 

 

वहीं, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर (Industries Minister Bikram Thakur) ने पत्रकारों से रूबरू होकर जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश बीजेपी की कार्यकारणी बैठक हो रही है। आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए हैं और सबका मार्गदर्शन किया है।बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश भविष्य को लेकर क्या रणनीति होगी, इसको लेकर भी चर्चा की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि शीर्ष नेताओं दोबारा सत्र लिए जा रहे हैं। हिमाचल को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले 50 वर्ष हो गए हैं, इसको लेकर स्वर्णिम रथ यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इस यात्रा में 50 कार्यक्रम होंगे और प्रत्येक गांव में यह जाएगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है