Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

51 ट्रैक्टरों पर निकली किसान के बेटे की बारात , जिसने भी देखा वो हो गया हैरान

बाड़मेर के बायतू के तहत सेवनियाला गांव का रहने वाला है दूल्हा

51 ट्रैक्टरों पर निकली किसान के बेटे की बारात , जिसने भी देखा वो हो गया हैरान

- Advertisement -

आपने गाड़ियों में बारात को निकलते तो देखा होगा। गाड़ियों का लंबा काफिला लेकर दूल्हे राजा दुल्हनिया लेने के लिए निकलते हैं। पुराने जमाने में लोग पैदल भी जाते थे।आज कल शादियों में कुछ अलग करने का ट्रेंड बन चुका है। दूल्हा-दुल्हन से बाराती तक सब कुछ ना कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं। जरा सोचिए आप के गांव या मोहल्ले में 51 टैक्टरों को लेकर दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने पहुंच जाए तो क्या होगा। ये सब हुआ है राजस्थान में। यहां पर 51 ट्रैक्टरों के साथ दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तो इस बारात को देखने के लिए लोग उमड़ पड़े। करीब एक किमी लंबा ट्रैक्टरों का काफिला जहां से भी गुजरा लोग देखते रहे।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट मैच देखने की दीवानगीः टिकट पाने के लिए महिलाएं भिड़ी, बाल पकड़ कर भी घसीटा

बाड़मेर के बायतू के तहत सेवनियाला गांव के निवासी राधेश्याम पुत्र सोनाराम की शादी बोड़वा निवासी कमला पुत्री मालाराम के साथ हुई। राधेश्याम की बारात बोड़वा के लिए 51 ट्रैक्टर पर रवाना हुई। दूल्हा खुद ट्रैक्टर चला रहा था और साथ चल रहे 51 ट्रैक्टरों पर करीब 150 बाराती थे। बारात गांव में पहुंची तो एक बार में इतनी संख्या में ट्रैक्टर देखकर लोग भी हैरान हो गए। राधेश्याम का कहना है कि बीते एक महीने से शादी की तैयारियों में लगे हुए थे। उसके पिता कहते थे कि मेरी बारात ऊंटगाड़ी पर निकली थी। तब मैंने ऐसा सोचा अब ऊंट तो है नहीं। ऐसे में क्यों न किसान की पहचान ट्रैक्टर से ही बारात ले जाई जाए। शाम को बारात ट्रैक्टर से रवाना हुई है। राधेश्याम का कहना था कि हम लोग किसान है और किसान के लिए ट्रैक्टर खेतीबाड़ी से लेकर हर जगह काम आता है। हमारे परिवार व रिश्तेदारों में करीब 30 ट्रैक्टर है और कुछ ट्रैक्टर गांव के लोग लेकर आ गए। कुल 51 ट्रैक्टर से बारात लेकर रवाना हुए है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है